Muzaffarpur जंक्शन के रिजर्वेशन केंद्र में दलालों का प्रवेश रोकने के लिए होगी निगरानी, एडीआरएम ने दिए रेल अधिकारियों को निर्देश

मुजफ्फरपुर। तत्काल टिकट पर दलालों की ओर से कब्जा किए जाने के मामले की जांच सोनपुर रेल मंडल ने शुरू कर दी है। एडीआरएम मुरली मनोहर प्रसाद ने शनिवार को जंक्शन स्थित आरक्षण कार्यालय पहुंचकर मामले की जांच की। उन्होंने तत्काल टिकट जारी करने से लेकर कतार लगाने तक में अधिक पादर्शिता बरतने का निर्देश दिया। बाहरी लोगों (दलालों) का प्रवेश आरक्षण केंद्र में रोकने के लिए आरपीएफ को हिदायत दी गई। दलालों पर निगरानी रखने पर जोर दिया गया।




एडीआरएम ने कतार में लगे यात्रियों के संबंध में जानकारी ली। साथ ही बार-बार कतार में दिखने वाले लोगों को चिह्नित कर सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने पहले आने वाले यात्रियों को प्राथमिकता देने को कहा। एडीआरएम के आरक्षण काउंटर की निरीक्षण के दौरान दलाल फरार हो गए। इस दौरान एडीआरएम ने भीड़ के मद्देनजर जंक्शन पर खोले गए सहायता बूथों का भी जायजा लिया। उन्होंने बूथों पर 24 घंटे कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।


भीड़ के दौरान शुक्रवार को सुबह तीनों सहायता बूथों से कर्मियों के गायब होने के संबंध में जानकारी ली गई। साथ ही संबंधित कर्मी पर कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने भीड़भाड़ के मद्देनजर लिए निर्णयों को सख्ती से लागू करने को कहा। वे प्लेटफॉर्मों, प्रतीक्षालय व सकुर्लेटिंग एरिया का भी जायजा लेकर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। मौके पर स्टेशन निदेशक मनोज कुमार, सहायक मंडल अभियंता दिलीप कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर पीएस दुबे व मुख्य वाणिज्य निरीक्षक धनंजय कुमार समेत कई अधिकारी व कर्मी थे।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.