खान सर के पटना वाले कोचिंग सेंटर पर जड़ा गया ताला, SDM की जांच में मिली कई खामियां

दिल्ली की एक कोचिंग संस्थान की लाइब्रेरी में तीन छात्रों की मौत की घटना ने सभी को झकझोर दिया है. अब प्रशासन अवैध तरीके से चल रहे कोचिंग संस्थानों पर कार्रवाई कर रहा है. बिहार के पटना में कोचिंग संस्थानों पर एसडीओ टीम ने मंगलवार को छापा मारा था. इस कार्रवाई के बाद अब एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. बिहार के प्रसिद्ध शिक्षाविद खान सर के कोचिंग इंस्टिट्यूट में ताला लग गया है. राजधानी पटना के बोरिंग रोड कैंपस में ताला लगा है.

वहीं, बातचीत में कोचिंग के गार्ड ने बताया कि कोचिंग के मलिक ने कहा कि ताला लगा दीजिए और अगर बच्चे आते हैं तो उन्हें कह दीजिए कि फिलहाल कोचिंग बंद है.

जांच के लिए प्रशासन ने बनाई है स्पेशल टीम 

बता दें कि भिखना पहाड़ी में खान सर के कोचिंग कैंपस में डीएम की बनाई गई स्पेशल टीम पहुंची थी. एसडीएम के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल जांच करने पहुंची थी. इसके बाद आज बोरिंग  रोड के ब्रांच में ताला लग गया है. वहीं, कोचिंग संस्थानों की जांच के दौरान प्रशासन के अधिकारियों ने कागजात की मांग की थी. सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोचिंग में क्या एतियात बरते जा रहे हैं? उसका पूरा डिटेल प्रशासन ने मांगा है.

एसडीओ की टीम ने की थी छापेमारी

बता दें कि राजधानी पटना में एसडीओ की टीम मंगलवार को मछुआ टोली खजांची रोड स्थित कई कोचिंग संस्थानो पर छापेमारी करने के लिए पहुंची. यह इलाका कोचिंग का हब माना जाता है. बताया जा रहा है कि एसडीओ की टीम दिल्ली की तर्ज पर कोचिंग संस्थानों की व्यवस्था की जांच के लिए पहुंची थी. इस छापेमारी की कार्रवाई में एसडीओ की टीम को क्या हाथ लगा है, इसका खुलासा नहीं हुआ.

वहीं, बेसमेंट हादसे के बाद  दिल्ली में दृष्टि आईएएस कोचिंग समेत कई कोचिंग संस्थानों को सील कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार राजधानी के मुखर्जी नगर स्थित दृष्टि समेत कई कोचिंग संस्थानों के बेसमेंट में क्लास चलाने की खबर प्राप्त हुई थी, जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *