Bihar को दहलाने की साजिश नाकाम ! भारी मात्र में विस्फोटक के साथ सेना का जवान गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला…

बेगूसराय पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। बेगूसराय पुलिस को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर लोहिया नगर ब्रिज के पास देर रात मिली है।

पकड़ा गया युवक मटिहानी थाना क्षेत्र के खोरमपुर चकोर निवासी सिकंदर यादव का बेटा राज किशोर कुमार (25) है। उसके पास से 75 पीस डेटोनेटर एक्सप्लोसिव और 90 पीस डेंजर एक्सप्लोसिव स्टिक बरामद किया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सभी सामान लेकर वह कार से जा रहा था। पुलिस को देखते ही कार पर सवार दो युवक भाग निकला। जबकि, राजकिशोर को पकड़ लिया गया। तलाशी के दौरान गाड़ी से विस्फोटक सामान बरामद किया गया।

भारी मात्रा में विस्फोटक मिलते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी मनीष ने लोहिया नगर थाना में उससे पूछताछ की है। उसके पास से बरामद मोबाइल की भी जांच चल रही है। पटना से भी अधिकारी पूछताछ और मामले की जांच के लिए बेगूसराय पहुंचे हैं।

एसपी मनीष ने बताया कि आज अहले सुबह लोहिया नगर ओवरब्रिज के समीप से गिरफ्तारी हुई है। इसके पास से 75 डेटोनेटर और भारी मात्रा एक्सप्लोसिव बरामद किए गए हैं। यह थल सेना में मणिपुर में कार्यरत है। पूछताछ और अनुसंधान जारी है। एक्सप्लोसिव लाने और ले जाने का बैकवर्ड-फॉरवर्ड लिंक पर काम चल रहा है। सभी पहलुओं की जांच चल रही है।

बताया जा रहा है कि देर रात पुलिस को सूचना मिली कि भारी मात्रा में डेंजर एक्सप्लोसिव लेकर एक व्यक्ति जा रहा है। इसके बाद पुलिस टीम ने घेराबंदी कर ओवरब्रिज के पास से उसे पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया राज किशोर कुमार करीब डेढ़ वर्ष पहले सेना में बहाल हुआ था। वह पिछले तीन-चार दिन से गांव में ही रह रहा था।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *