Patna में खुद को IAS बता शादी करने वाली थी लुटेरी दुल्हन, पुलिस ने पहले ही पकड़ा, बड़ा खुलासा….

मुजफ्फरपुर की एक ‘लुटेरी दुल्हन’ शनिवार को पटना के बेउर पुलिस की गिरफ्त में आ गई। हवालात पहुंची युवती ने फेसबुक पर खुद को आइएएस बताकर आइटी के एक बड़े ओहदे वाले युवक से दोस्ती कर ली। इसके बाद वह सगाई करने पटना में उसके घर पहुंच गई। उसकी मंशा जेवर लूटकर भागने की थी। इससे पहले ही उसकी पोल खुल गई।

युवती की पहचान जाह्नवी सिंह उर्फ तन्नु प्रिया उर्फ ठाकुर प्रिंसी सिंह के रूप में हुई है। मुजफ्फरपुर के औराई थाने के भादो गांव की रहने वाली लड़की के पास से अलग-अलग नामों और जन्म तिथियों पर बने दो आधार कार्ड मिले हैं। दोनों आधार कार्ड पर एक ही सीरियल नंबर अंकित है। उसके पास से एम्स में डॉक्टर होने का फर्जी पहचान पत्र, बिना नाम वाले समाचारपत्र में यूपीएससी में सफल होने की कटिंग, नकली सोने की चेन, पांच अंगूठी, दो जोड़े कान के आभूषण, ब्रेसलेट, कड़ा, 39 हजार 800 नकद और मोबाइल बरामद हुआ है।

 

फेसबुक पर हुई दोस्ती

दरअसल ये मामला बिहार की राजधानी पटना का है। पटना के बेउर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। मुजफ्फरपुर के औराई थाने की रहने वाली जाह्नवी सिंह ने फेसबुक पर रवि रंजन से दोस्ती की। जाह्नवी ने खुद को AIIMS की डॉक्टर बताया। रवि आईटी कंपनी में बड़े पद पर है। दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। इसी बीच जाह्नवी ने बताया कि वो IAS ऑफिसर बन गई। उसने रवि के सामने शादी का प्रस्ताव रखा और रवि ने भी हामी भर दी।

गहने चोरी का रचा नाटक

जाह्नवी रवि के साथ उसके घर पर रहने लगी। दोनों ने सगाई कर ली। जाह्नवी अपने साथ ढेर सारे गहनें भी लाई थी। सगाई के बाद जाह्नवी ने गहनें चोरी होने का नाटक रचा। जाह्नवी की बातों में आकर रवि ने अपने ही रिश्तेदार के खिलाफ बेउर थानें में शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस ने छानबीन शुरू की। इसी बीच रवि को जाह्नवी के बैग में दो अलग-अलग नाम से आधार कार्ड मिले। रवि ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस पर जमाई IAS होने की धौंस

पुलिस जब जाह्नवी से पूछताछ करने पहुंची तो उसने IAS ऑफिसर होने का धौंस जमाया। हालांकि पुलिस ने हिम्मत करके जाह्नवी के कमरे की तलाशी ली। कमरे में जो चीजें मिली उससे पुलिस भी दंग रह गई। जाह्नवी के पास एम्स में डॉक्टर होने का फर्जी पहचान पत्र, UPSC में सफल होने की अखबार की फर्जी कटिंग, सोने की नकली चेन, पांच अंगूठी, ब्रेसलेट, कड़ा, 39 हजार नकद और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ। पुलिस में AIIMS में फोन किया तो पता चला कि इस नाम से वहां कोई डॉक्टर ही नहीं है।

फरार होने की फिराक में थी दुल्हन

पटना पुलिस ने जाह्नवी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में जाह्नवी ने बताया कि वो रिश्तेदार को फंसाकर नकली गहनों के बदले असली गहनें बनवाना चाहती थी। गहनें मिलने के बाद वो घर से फरार हो जाती।

 

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *