Muzaffarpur में सड़क किनारे लावारिस पड़े वाहन को जब्त करेगा निगम, वाहन मालिकों पर भी होगी कार्रवाई

ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर जिलाधिकारी प्रणव कुमार की मीटिंग के 24 घंटे बाद ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी एक्शन में आ गए हैं। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने इसको लेकर दो पत्र जारी किया है । एक पत्र शहरी क्षेत्र के सभी थानेदारों को दिया है जिनमें थानाअध्यक्ष को चौक चौराहा के 100 मीटर के दायरे में सड़क व नाला को कब्जा कर जितने भी स्थाई व अस्थाई दुकानें लगी है सभी को खाली करने के साथ कानूनी कार्रवाई करने की जिम्मेदारी सौंपी है ।।




वही दूसरा पत्र नगर निगम के सफाई इंस्पेक्टरों के नाम जारी किया है । सभी से 3 दिनों के अंदर शहर के किस-किस सड़क किनारे लावारिस हालत में गाड़ियां खड़ी है जिससे ट्रैफिक की समस्या होती है। इसके अलावा स्थाई व अस्थाई झुग्गी झोपड़ी का निर्माण सहित सड़क पर रखें गए निर्माण सामग्री की रिपोर्ट तलब की है।।


नगर आयुक्त विवेक रंजन ने बताया कि अगले सप्ताह से अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्ती बरतेगा। निर्माण सामग्री जब्त की जाएगी । सड़क किनारे रखे गए लावारिस वाहनों को जब्त कर करने से उठा उसके मालिक पर भी कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही नगर आयुक्त ने सभी सीआई व वार्ड निरीक्षक को निर्देश दिया है की सड़क किनारे लावारिस स्थिति में पड़े सामानों की पूरी सूची तैयार करें। इसमें सड़क किनारे वाहन, रिक्शा, ठेला, उपकरण, उपस्कर, झोपड़ियां को चिन्हित करें ताकि उसे सड़क किनारे से हटाया जा सके।।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.