बिहार की लेडी ‘सिंघम’ IPS काम्या मिश्रा का इस्तीफा, बताई ये वजह…

बिहार की तेज तर्रार IPS अफसरों में शुमार काम्या मिश्रा ने अचानक इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है। काम्या मिश्रा अभी दरभंगा की ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थीं। यहां आपको यह भी बता दें कि VIP चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की कुछ दिनों पहले हुई हत्याकांड की जांच के लिए बनाई गई SIT को भी काम्या मिश्रा ही लीड कर रही थीं। लेकिन अब अचानक उनके इस्तीफे से सभी हैरान हो गए हैं।

 

आईपीएस अधिकारी काम्या मिश्रा ने पुलिस मुख्यालय को अपना इस्तीफा भेज दिया है। कहा जा रहा है कि मुख्यालय को भेजे गए अपने इस्तीफे में काम्या मिश्रा ने इस्तीफे की वजह को निजी बताया है। हालांकि, अभी पुलिस मुख्यालय ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है। काम्या मिश्रा के बारे में कहा जाता है कि उन्हें महज 22 साल की उम्र में साल 2019 में IPS अधिकारी बनने का गौरव हासिल है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काम्या मिश्रा मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली हैं। पहले ही प्रयास में UPSC की परीक्षा पास करने वाली काम्या मिश्रा अपने काम की वजह से चर्चा में रहती हैं। 2019 में उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में 172वीं रैंक हासिल की और 22 साल की उम्र में आईपीएस बन गईं. उनकी शुरुआती पोस्टिंग हिमाचल कैडर में थी, लेकिन बाद में उन्होंने खुद को बिहार कैडर में ट्रांसफर करवा लिया. काम्या बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल थीं. उन्हें 12वीं बोर्ड परीक्षा में भी 98 प्रतिशत अंक मिले थे.
जीतन सहनी हत्याकांड के लिए जिस विशेष जांच टीम का गठन किया गया था उस टीम का नेतृत्व काम्या मिश्रा ही कर रही थीं। इस टीम में एसडीपीओ, बिरौल थानेदार समेत कुछ अन्य अधिकारी शामिल थे। काम्या मिश्रा ने इस केस की काफी गहराई से तफ्तीश की थी और बाद में आरोपियों को पकड़ा भी गया था।
Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *