Muzaffarpur के इन 3 NH पर शराब पकड़ने के लिए लगेंगे Vehicle Scanner, SSP ने मुख्यालय से की अनुशंसा

मुजफ्फरपुर से गुजरने वाले तीन एनएच पर शराब पकड़ने के लिए व्हीकल स्कैनर लगाए जाएंगे। एसएसपी जयंतकांत ने जिले से गुजरने वाली तीनों एनएच पर व्हीकल स्कैनर लगाने की अनुशंसा करते हुए शनिवार को मुख्यालय को विस्तृत रिपोर्ट भेजी है।




एसएसपी ने कहा है कि छह अन्य जिलों की सीमा से सटा मुजफ्फरपुर अवैध शराब के परिवहन, भंडारण व बिक्री के लिहाज से अत्यंत संवेदनशील है। यहां दूसरे प्रदेशों से आने वाले वाहन भी एनएच से गुजरते हैं। यहां तीन एनएच हैं, जिनसे अंतरराज्यीय वाहनों का परिचालन होता है। इन वाहनों व चालकों की फ्रीस्किंग के लिए आवश्यक है कि तीनों एनएच पर स्थायी व्हीकल स्कैनर लगाए जाएं। एसएसपी की इस अनुशंसा के बाद शराब धंधे पर रोक के लिए व्हीकल स्कैनर लगने की उम्मीद बढ़ गई है। अब तक इस तरह के उपकरण का इस्तेमाल सीमा पार आने-जाने वाले वाहनों की जांच के लिए किया जाता है।


इन सड़कों पर व्हीकल स्कैनर लगाने की सिफारिश:

1. मुजफ्फरपुर-बरौनी मार्ग (एनएच 28)
2. पिपरा कोठी-मुजफ्फरपुर-दरभंगा मार्ग (एनएच 57)
3. हाजीपुर-मुजफ्फरपुर- सीतामढ़ी मार्ग(एनएच 77)


अबतक की कार्रवाई की भी दी जानकारी :
एसएसपी ने कहा है कि शराब कांड के बाद जिले में पुलिस ने अब तक 269 छापेमारी की है, व इतने ही मामले दर्ज किये हैं। इसके तहत कुल 493 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। इस पूरी कार्रवाई में करीब 16 हजार लीटर विदेशी व तीन हजार लीटर देसी शराब बरामद की गई है। इस दौरान 40 वाहन भी जब्त किये गए हैं। 32 अवैध शराब निर्माण फैक्ट्री को भी ध्वस्त किया गया है।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.