Muzaffarpur के LS कॉलेज मैदान में कल से लगेगा एथेलेटिक्स खिलाड़ियों का जमावड़ा, 38 जिलों के ढाई हजार से ज्यादा खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

मुजफ्फरपुर। सोमवार से एलएस कालेज मैदान में राज्य भर से आए एथलेटिक्स खिलाडिय़ों का मेला लगेगा। जिले को राज्य की सबसे बड़ी खेल प्रतियोगिता, बिहार राज्य सीनियर एवं जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता की मेजबानी मिली है। 15 से 17 नवंबर तक आयोजित इस प्रतियोगिता में राज्य के 38 जिलों के ढाई हजार से अधिक महिला एवं पुरुष खिलाड़ी भाग लेंगे।




शनिवार को एलएस कालेज कामन रूम में आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष राम प्रमोद राम, उपाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, सचिव मृत्युंजय कुमार सिंह, डा. सतीश कुमार एवं राम कुमार पासवान ने उक्त जानकारी दी। बताया कि प्रतियोगिता को दस आयु वर्गों, महिला पुरुष, अंडर 20, अंडर 18, अंडर 16 एवं अंडर 14 महिला एवं पुरुष वर्ग में बांटा गया है। प्रतियोगिता के 149 स्पर्धा में सोना, चांदी एवं कांस्य पदक दांव पर होगा।


जिले की 81 सदस्यीय टीम भाग ले रही
संघ के जिलाध्यक्ष राम प्रमोद राम ने कहा है कि आने वाले खिलाडिय़ों के आवासन की व्यवस्था एलएस कालेज के परीक्षा भवन, ड्यूक हास्टल, लॉ कालेज, महेश प्रसाद सिंह साइंस कालेज, रेलवे मनोरंजन भवन, चित्रगुप्त एसोसिएशन सभागार में की गई है। प्रतियोगिता में 175 तकनीकी पदाधिकारी एवं स्वयंसेवक कार्य करेंगे जिनके आवासन की व्यवस्था रामदयालु नगर स्थित एक विवाह भवन में की गई है । जिला संघ के सचिव मुत्युंजय कुमार सिंह ने कहा कि प्रतियोगिता का उद्घाटन सोमवार को सुबह 11 बजे बिहार सरकार के कला, संस्कृति एवं युवा मंत्री डा. आलोक रंजन करेंगे।


मौके पर राज्य एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष सलीम परवेज भी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि आयोजन को कोविड योद्धाओं एवं देश से वीर सैनिकों को समर्पित किया गया है। प्रतियोगिता में जिले की 81 सदस्यीय टीम भाग ले रही हैं । आयोजन की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है। रविवार से खिलाडिय़ों का आगमन शुरू हो जाएगा ।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.