समस्तीपुर में वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड ने दिव्यांग के साथ की बदसलूकी, धक्का देकर ट्रेन से उतारा

बिहार के समस्तीपुर जिले में रेलवे स्टेशन पर वैशाली सुपरफास्ट की दिव्यांग बोगी में सवार एक दिव्यांग यात्री के साथ ट्रेन के गार्ड ने बदसलूकी करने के साथ बोगी से धक्का देकर उतार दिया। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसके बाद समस्तीपुर डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। डीआरएम ने बताया कि यह घटना काफी दुखद है।

ट्रेन के किसी भी यात्री के साथ इस तरह का व्यवहार अनुचित है। दिव्यांग के साथ दुर्व्यवहार कर रहे इस गार्ड की पहचान राम आशीष दास के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि दिव्यांग के साथ दुव्यर्वहार करने का आरोपी गार्ड सोनपुर रेल मंडल का है। तीन सदस्यीय टीम की जांच रिपोर्ट के आलोक में वे सोनपुर रेल मंडल से कार्रवाई की अनुशंसा करेंगे। इधर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में दिनभर चर्चा होती रही।

लोग गार्ड के करतूत की निंदा कर रहे थे। Muzaffarpur Wow वायरल वीडियो की सच्चाई का दावा नहीं करता है। वीडियो में ट्रेन की बोगी से दिव्यंग को धक्का देकर उतारने की गार्ड की हरकत कैद है। गार्ड गाली गलौज करने के साथ पैर से दिव्यंग यात्री को ट्रेन से धक्का देकर उतार रहा है। उक्त दिव्यांग रोसड़ा के थतिया गांव का रहने वाला हैं। वह समस्तीपुर स्टेशन पर वैशाली सुपर फास्ट ट्रेन से मुजफ्फरपुर जा रहा था।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *