मुजफ्फरपुर पुलिस का शराब के विरुद्ध ‘Operation क्लीन’, गंडक किनारे देसी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़

मुजफ्फरपुर: सरैया थाना क्षेत्र के गंडक नदी किनारे मुजफ्फरपुर व वैशाली जिले की सीमा पर स्थित रामकुरवा गाव में संचालित देसी शराब की मिनी फैक्ट्री का उद्भेदन पुलिस ने किया। थानाध्यक्ष सुनील कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में क्यूआरटी व थाना रिजर्व बल के जवान शामिल रहे।




एक कोचिंग के निकट अवस्थित झोपड़ी में संचालित अवैध फैक्ट्री से बीस ड्रम मिट्टी में छुपाकर रखा कच्चा माल, बड़े बड़े दो भट्ठी, गैस सिलिंडर, गैस चूल्हा, केमिकल, नौसादर, पालीथिन, अल्यूमीनियम के बर्तन बरामद किए गए। पुलिस ने गुड़, नौसादर, केमिकल, यूरिया के कबरी दो हजार घोल को नष्ट कर दिया। वहीं, एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।


पुलिस को पहुंचते देख फैक्ट्री संचालक फरार हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि अवैध कारोबार वर्षों से संचालित था जहां देर रात मजदूरों के सहयोग से चुलाई शराब(झमोरणा) तैयार कर प्लास्टिक के बैग में रख कर नाव, मोटरसाइकिल व कार से सप्लाई किया जाता था। एसडीपीओ राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सरैया थानाध्यक्ष ने उद्भेदन किया है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। शेष धंधेबाज को चिन्हित कर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।


जमीन के अंदर से दो ड्रम शराब निर्माण सामग्री बरामद
काटी थाना क्षेत्र के कुशी हरपुर होरिल गाव में अवैध रूप से संचालित देसी शराब बनाने के अड्डे का खुलासा शनिवार को पुलिस ने किया। अवर निरीक्षक अभिषेक कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में पुलिस ने बंद पड़ेईंट भट्ठे के समीप नहर किनारे वीरान जगह पर जमीन के अंदर छुपाई गई दो ड्राम निर्माण सामग्री को नष्ट की। जमीन खोदकर तथा ऊपर से खर-पतवार से ढक कर सामग्री को अवैध चुलाई शराब बनाने के लिए रखा था। पुलिस को देख धंधेबाज फरार हो गया।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.