Muzaffarpur में बाउंड्री निर्माण को लेकर बवाल, 2 पक्षों के बीच जमकर हुई पत्थरबाजी

मुजफ्फरपुर जिले के बेला इलाके में एक विवादित जमीन पर चाहरदीवारी निर्माण को लेकर जमकर बवाल हुआ। एक पक्ष की तरफ से पत्थरबाजी भी की गई। इसमे दो लोग आंशिक रूप से जख्मी हो गए। इलाके में भारी तनाव व्याप्त हो गया। काफी संख्या में दोनों तरफ से लोग आमने-सामने हो गए। जमकर हंगामा मारपीट और पत्थरबाजी होने लगी। स्थिति अनियंत्रित होने की सूचना पर बेला और मिठनपुरा थाना से काफी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंची। घटनास्थल पर पहुंचते ही पुलिस ने डंडा भांजना शुरू कर दिया। पुलिस की कार्रवाई से डरकर बवाल करने वाले भाग निकले।




मिठनपुरा थानेदार भागीरथ प्रसाद और बेला थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने जदयू नेता कृष कुमार से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि उनके घर के सामने एक जमीन है। जिस पर मंदिर बना हुआ है। उसी के बगल में चाहरदीवारी का निर्माण करवाये थे। जिसे दूसरे पक्ष के लोगों ने तोड़ दिया। विरोध करने पर बवाल करते हुए रोड़ेबाजी करने लगे।


वहीं स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि ये सरकारी जमीन है। इसपर निर्माण कार्य होना गौरक़ानूनी है। इसी का कुछ लोग विरोध कर रहे थे। थानेदार ने बताया कि तत्काल निर्माण कार्य रोकवा दिया गया है। जदयू नेता को भी आगे कार्य नहीं करने को कहा गया है। एहतियातन पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है। सभी गतिविधि पर पुलिस की नज़र है। अबतक किसी ने लिखित शिकायत नहीं दी है। पत्थरबाजी करने वालों की पहचान की जा रही है। जदयू नेता ने भी शिकायत नहीं दर्ज कराई है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.