Nepal Bus Accident; नेपाल में 40 भारतीय को लेकर जा रही बस नदी में गिरी, मचा कोहराम

नेपाल में बड़े हादसे की खबर सामने आई है.  40  से ज्यादा भारतीय लोगों को लेकर जा रही एक बस नदी में गिर गई. महाराष्ट्र के लोगों का एक दल गोरखपुर से नेपाल तीर्थ और पर्यटन के लिए गया था। केशरवानी ट्रेवल्स की एक बस और दो वोल्वो से ये सभी यात्री नेपाल के लिए गोरखपुर के निकल थे। कल रात में पोखरा से काठमांडू के लिए जा रहे थे। नेपाल के मुगलिंग से पांच किलोमीटर पहले ये हादसा हो गया। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई. वहीं,  29 लोगों को बचाया गया है.  पुलिस कार्यालय के अनुसार, 15 लोग बोलने में सक्षम हैं. बाकी यात्रियों का इलाज चल रहा है. पुलिस ने शुरू में अनुमान लगाया था कि बस में केवल 40 यात्री थे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रवींद्र रेग्मी ने कहा कि बाकी यात्रियों के लिए  सर्च ऑपरेशन जारी है. बचाए गए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है.  यात्रियों की पहचान अभी तक सामने नहीं आई है.  कुछ लोग अभी बोल नहीं पा रहे हैं. जांच जारी है.

 

नेपाल पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि बस तनहुन जिले में मार्सयांगडी नदी में गिर गई है. जिला पुलिस कार्यालय तनहुन के डीएसपी दीपकुमार राया ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि यूपी एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई. अधिकारी के अनुसार, बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी.

 

कई लोग लापता, कुछ को किया रेस्क्यू

अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के कारण नदी भी उफान पर है. बस में 40 से ज्यादा लोग सवार थे, जिनमें से 29 लोगों को रेस्क्यू किया गया. अब भी कई लोग लापता हैं. नेपाल पुलिस ने बताया है कि यह हादसा तानाहुन जिले में हुआ है. बस उत्तर प्रदेश की है. लेकिन यह जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है कि बस में सवार लोग उत्तर प्रदेश में किस जिले से नेपाल गए थे. वहीं, उत्तर प्रदेश के रिलीफ कमिश्नर ने कहा कि नेपाल में हुई घटना के संबंध में पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि बस में सवार लोग कहां के थे. इसके लिए संपर्क साधा जा रहा है.

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *