महावीरी जुलूस के दौरान ऑर्केस्टा देख रहे लोगों पर गिरा छज्जा, बड़ा हादसा, 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की आशंका

बिहार के छपरा में बड़ा हादसा हुआ है। यहां छत का छज्जा अचानक भरभराकर गिर गया। इस हादसे में करीब कई लोगों के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि छज्जा गिरने की वजह से वहां अफरातफरी की स्थिति बन गई। बताया जा रहा है कि सभी घायलों का इलाज निजी क्लिनिक में चल रहा है।

छपरा के इसुआपुर में महावीरी अखाड़ा में ऑर्केस्ट्रा के दौरान मंगलवार की देर रात दुर्घटना हुआ है. कथित तौर पर सारण जिले के इसुआपुर मेले में ऑर्केस्टा देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जुटी थी. इसी दौरान एक घर का छज्जा भरभराकर गिर गया, जिससे 30 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

कई लोग छज्जे पर खड़े होकर मेले का आनंद ले रहे थे लेकिन अचानक छज्जा नीचे आ गिरा। बताया जा रहा है कि यह छज्जा करकटनुमा था और इसके गिरने से रंग में भंग पड़ गया। लोगों के भार से यह छज्जा गिरा था। आर्केस्टा के दौरान वहां चीख-पुकार मच गया। कई लोगों को चोट लगने की बात सामने आ रही है।

सारण जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र में करकट की छत गिरने से आर्केस्ट्रा देख रहे 30 से अधिक लोग घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को  बताया कि मंगलवार को इसुआपुर थाना क्षेत्र में वार्षिक झंडा मेला का आयोजन किया गया था।

 

इस आयोजन में आर्केस्ट्रा का भी आयोजन किया गया था। बाबा लालदास मठिया के समीप चल रहे आर्केस्ट्रा को देखने के लिए लोग घरों की छत, पेड़ पर चढ़कर आर्केस्ट्रा में चल रहे एक डांस को देख रहे थे। इसी दौरान एक मकान के उपर लगी करकट की छत लोगों का भार सहन नहीं करने के कारण भरभरा कर गिर गई। इस घटना में 30 से अधिक लोग नीचे गिरकर घायल हो गए। सूत्रों ने बताया कि घायलों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

सभी का इलाज इसुआपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल में चल रहा है, जबकि कई सारे लोगों का इलाज निजी क्लीनिक में हो रहा है. बता दें महावीर मेला झंडा जुलूस हर साल यहां निकलता है.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *