पेरिस पैरालंपिक में मुजफ्फरपुर के शरद कुमार ने जीता सिल्वर मेडल…

भारत के लिए बुधवार 04 सितंबर का दिन खास रहा, जब पेरिस पैरालंपिक 2024 के छठे दिन भारत ने 5 मेडल जीते लिए. इसके साथ ही भारत में पदकों की संख्या अब 20 हो गई है। इसमें बिहार के पैरा एथलीट शरद कुमार ने पेरिस पैरालंपिक गेम्स -2024 में हाई जंप में टी-63 कैटेगरी में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। 2020 टोक्यो पैरालंपिक में शरद ने इसी इवेंट में ब्रांज मेडल (1.83 मीटर) जीता। लगातार दो पैरालंपिक गेम्स में मेडल जीतने वाले शरद पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने यह करिश्मा दिखाया है। इस सफलता पर शरद ने कहा, मैं उम्मीद कर रहा था गोल्ड मेडल जीतने का, लेकिन 1.88 मीटर जंप कर पाया। सिल्वर मेडल से काफी खुश हूं। इस कामयाबी का श्रेय पिता सुरेन्द्र कुमार, मां कुमकुम कुमारी और बड़े भाई सनत कुमार को देता हूं।

मंत्री मंगल पांडे ने दी बधाई

शरद को बधाई देते हुए मंत्री मंगल पांडे ने लिखा, “मुजफ्फरपुर के शरद कुमार ने पेरिस पैरालंपिक में झंडा गाड़ा है. उन्होंने ऊंची कूद स्पर्धा में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है । आपने अपने शानदार प्रदर्शन से देश का नाम पूरी दुनिया में रौशन किया है। आपको इस शानदार उपलब्धि पर हार्दिक बधाई।

 

 

आरजेडी विधायक ने भी दी शुभकामना

वहीं आरजेडी विधायक इसराइल मसूरी ने कहा, “मुजफ्फरपुर के माटी के लाल शरद कुमार ने पेरिस में ऊंची कूद स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतकर देश एवं बिहार को गौरवान्वित किया है. उनकी इस उपलब्धि के लिए उन्हें ढेर सारी बधाई और उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं । 

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *