Youtube में वीडियो देख चीर दिया पेट, 15 साल के लड़के की झोलाछाप डॉक्टर ने ली जान, अब फरार

छपरा में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक डॉक्टर यूट्यूब देखकर ऑपरेशन कर रहा था और इस दौरान एक किशोर की मौत हो गई. यह बच्चा ‘फर्जी’ डॉक्टर का मरीज था जिसका उन्होंने ऑपरेशन किया था, बच्चे की मौत के बाद अस्पताल से वह डॉक्टर फरार है। वह छपरा जिले के भुवालपुर गांव का रहने वाला था. यहां एक व्यक्ति अपने 15 साल के बच्चे को एक नर्सिंग होम में लेकर आया था। बच्चे को उल्टी और पेटदर्द की शिकायत थी। इसके बाद नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन किया, जिसके बाद मरीज की जान चली गई।

जानकारी के लिए बता दें कि गोलू को पहले से गॉल ब्लैडर में पथरी की समस्या थी और परिजनों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था. आरोप है कि डॉक्टर ने बिना परिजनों की अनुमति के यूट्यूब से देखकर ऑपरेशन करना शुरू किया. इस दौरान डॉक्टर ने मृतक के पिता को अपने कंपाउंडर के साथ डीजल लाने के लिए भेज दिया और जब बच्चे की हालत बिगड़ने लगी, तो डॉक्टर ने उसे डांट-फटकार कर बाहर भेज दिया.

परिजनों ने की शिकायत

दादा प्रह्लाद शाह ने बताया कि डॉक्टर ने गोलू के पिता को डीजल लेने कंपाउंडर के साथ भेज दिया था. इसके बाद वह यूट्यूब देखकर सर्जरी करने लगा. वीडियो की आवाज बाहर तक आ रही थी. वह यूट्यूब पर देखकर पेट में चीरा मार रहा था. गोलू की तबीयत बिगड़ने लगी तो डॉक्टर ने एंबुलेंस बुलाई और पटना रेफर कर दिया. लेकिन पटना पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई. किशोर की मौत से नर्सिंग होम का डॉक्टर घबरा गया डर के मारे वह फरार हो गया.

ऐसे हुई मौत, यह है कारण

मौत के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. पोस्टमॉर्टम में शामिल एक डॉक्टर ने बताया कि गोलू के ब्लैडर के पास की एक नस कटी हुई थी. गलत तरीके से टांके लगाए गए, जो लंग्स से सट गए. इंटरनल ब्लिडिंग से उसकी मौत हो गई.

कंपाउंडर है आरोपी

ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी अजित कुमार प्राइवेट डॉक्टर के क्लिनिक में कंपाउंडर था. वह पास रहने से थोड़ा-मोड़ा इलाज जान गया था. वह अवैध रूप से पास में धर्मबागी में पांच सालों से नर्सिंग होम चलाता था. आसपास के लोगों का इलाज करता था बाहर के डॉक्टरों को बुलाकर ऑपरेशन भी करवाता था.

मामले की जांच कर रहे हैं

एसपी सारण, डॉ. कुमार आशीष का कहना है कि ऑपरेशन के दौरान मौत का मामला सामने आया है. जांच की जा रही है. संबंधित डॉक्टर फर्जी है या डिग्रीधारी, इसकी जांच की जा रही है. परिजनों के आवेदन के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *