Muzaffarpur के नारायणपुर में फिर बेपटरी हुई मालगाड़ी, शटिंग के दौरान हुआ हादसा

सोनपुर मंडल के नारायणपुर अंनत स्टेशन के समीप सोमवार को शंटिंग के दौरान मालगाड़ी की दो बोगियां बेपटरी हो गई। मालगाड़ी पर गिट्टी लोड है। इस दौरान एक बोगी का चक्का पूरी तरह से टेढ़ा होकर क्रैक हो गया। जबकि, दोनों बोगी पटरी से उतर कर करीब 50 मीटर तक घसीटता रहा। इस दौरान मौके पर अफरातफरी की स्थिति बनी रही।




इधर, रेल कर्मचारियों ने घटना को लेकर कंट्रोल व परिचालन विभाग के अधिकारियों को सूचित किया। जिसके बाद सूचना पर परिचालन विभाग, इंजीनियरिंग विभाग समेत अन्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद देर रात तक क्रेन की मदद से बोगी को उठाने का कार्य चलता रहा। मालगाड़ी नारायणपुर अनंत पहुंची। वहां से अनलोडिंग के लिए शंटिंग लाइन में ट्रेन को ले जाया गया। बैक करने के क्रम में प्वाइंट संख्या 59 पर जब बोगी पहुंची, तो इसी दौरान वहां प्वाइंट नहीं बन सका। इसी बीच रफ्तार में बैक हो रही मालगाड़ी की बोगी एक पोल को तोड़ते हुए ट्रैक से नीचे गिर गयी।


मामले की जांच करने पहुंचे अधिकारियों ने कहा कि प्रथम दृष्टया में घटना की वजह से प्वाइंट नहीं बनना बताया जा रहा है। हालांकि जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। वहीं सोनपुर मंडल के अधिकारी ने कहा कि जांच टीम गठित की है। प्वाइंट मैन से पूछताछ की जा रही है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.