Muzaffarpur मेयर चुनाव के लिए पूर्वी चंपारण के DDC बने प्रेक्षक, 27 नवंबर को होगा चुनाव

मुजफ्फरपुर। नगर निगम के महापौर पद के लिए 27 नवंबर हो होने वाले चुनाव में पूर्वी चंपारण के डीडीसी कमलेश कुमार स‍िंह प्रेक्षक होंगे। इस बारे में आयुक्त कार्यालय ने राज्य निर्वाचन आयोग को सूचना भेज दी है। डीडीसी का मोबाइल नंबर समेत अन्य जानकारी भी आयोग को उपलब्ध करा दी गई है। मालूम हो कि आयोग ने महापौर चुनाव में प्रेक्षक की प्रतिनियुक्ति के लिए प्रमंडलीय आयुक्त से आग्रह किया था। इसमें मुजफ्फरपुर को छोड़कर दूसरे जिले के वरीय पदाधिकारी के चयन के लिए पत्र लिखा था। इसके बाद पूर्वी चंपारण के डीडीसी का चयन किया गया।




चुनाव मुजफ्फरपुर में, विधि व्यवस्था संभालेंगे पटना के पुलिस अधीक्षक!
महापौर पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी पत्र में खामियों की भरमार है। भले ही यह मानवीय भूल के कारण हो, मगर त्रुटियां गंभीर हैं। मुजफ्फरपुर जिला पदाधिकारी एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी (नगरपालिका) को भेजे पत्र में कहा गया है कि चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था संधारण के लिए पुलिस अधीक्षक, पटना को इसकी कापी दी जा रही है।


इतना ही नहीं पत्र में नगर निगम के महापौर की जगह एक बार उप महापौर का पद रिक्त होने की बात कही गई है। इसका शुद्धि पत्र अब तक आयोग की तरफ से उपलब्ध नहीं कराया गया है। इससे पंचायती राज विभाग कार्यालय के कर्मचारियों में संशय है। क्योंकि महापौर पद के लिए पिछली बार पास अविश्वास प्रस्ताव तकनीकी चूक के कारण ही रद हो गई थी।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.