Muzaffarpur स्टेशन पर ऑटो और ई-रिक्शा चालकों का हंगामा, पार्किंग स्टैंड के कर्मियों पर अवैध वसूली का लगाया आरोप

मुजफ्फरपुर स्टेशन पर पार्किंग किराया विवाद को लेकर जमकर हंगामा हुआ। ऑटो और ई रिक्शा चालकों में पार्किंग स्टैंड के कर्मियों पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। इससे अफरातफरी का माहौल बन गया। देखते-देखते मारपीट और हाथापाई की नौबत आ गयी। लेकिन, वहां मौजूद अन्य लोगों ने हस्तक्षेप कर मामला को शांत कर दिया।




मुजफ्फरपुर ऑटो रिक्शा कर्मचारी यूनियन के जिला अध्यक्ष AR अन्नु ने बताया कि स्टेशन स्टैंड के नाम पर ऑटो चालकों का शोषण किया जा रहा है। स्टेशन से गुजरने वाले वाहनों से प्रत्येक ट्रिप पर जबरन 40 रूपया वसूला जा रहा है। जबकि घंटे के अनुसार रुपये लेने का नियम है। वह भी 35.60 रुपया एक बार का लेना है। जबकि ये लोग जबरन 40 रुपये की अवैध वसूली करते हैं।


रेलवे प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। इसकी शिकायत पूर्व में भी की गई थी। बताया कि ऑटो पार्किंग का रेलवे द्वारा 4, 12 और 24 घंटे वाहन खड़ा करने का अलग-अलग चार्ज रखा गया है। लेकिन, इसके बावजूद प्रति खेप पार्किंग शुल्क लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यदि ऑटो चालकों से मनमानी वसूली नहीं रूकी तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। व्यापक पैमाने पर आंदोलन भी होगा। वहीं पूरे मामले को लेकर स्टेशन स्टैंड के ठेकेदार राणा रंजीत का कहना है कि उन पर लगे सारे आरोप निराधार है। आटो संघ कि अवैध वसूली बंद हो गया है। इसलिए यह लोग इस प्रकार का आरोप लगा रहे हैं।

INPUT: BHaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.