Muzaffarpur में पंचायत चुनाव की ड्यूटी से लौटे ट्रैफिक जवान, फिर भी शहर में भीषण ट्रैफिक जाम

मुजफ्फरपुर। शहर में चौतरफा ट्रैफिक जाम से लोग परेशान हो रहे हैं । पूरे दिन लोग जाम से जूझते रहते हैं। कई पोस्टों पर यातायात पुलिस नजर भी नहीं आई। बता दें कि पंचायत चुनाव में ट्रैफिक के जवानों की ड्यूटी लगा दी गई थी। इसके कारण तीन दिनों से जाम की समस्या बन रही थी। चुनाव ड्यूटी में गए ट्रैफिक के 80 जवान मंगलवार को वापस आ गए। इसके बावजूद शहर में पूरे दिन लोग जाम से जूझते रहे। बताया गया कि पानी टंकी चौक, हरिसभा चौक, कल्याणी, मोतीझील, जूरन छपरा, इमलीचट्टी, अघोरिया बाजार, कंपनीबाग, माड़ीपुर आदि इलाकों में पूरे दिन जाम की स्थिति बनी थी। इनमें कुछ जगहों पर जवान मूकदर्शक की भूमिका में तैनात थे।




भगवानपुर, गोबरसही व जीरोमाइल समेत हाईवे के कई जगहों पर भी जाम की यहीं समस्या बनी रही। इन जगहों पर स्थानीय थाने से गश्ती पदाधिकारी ने पहुंचकर आवागमन सुचारू कराया। दूसरी ओर यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर ट्रैफिक प्रभारी के नेतृत्व में स्टेशन रोड में अवैध पार्किंग के विरुद्ध अभियान चलाया गया। यातायात प्रभारी ने बताया कि एक दर्जन वाहनों को क्रेन से जब्त कर लाया गया है। इनकी सड़क पर पार्किंग की गई थी। इनपर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पिछले एक पखवारे से शहर में हर दिन जाम की समस्या बन रही है। इसके निदान की दिशा में अधिकारियों की तरफ से ठोस रणनीति नहीं तैयार की जा रही। नतीजा लोगों को हर दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है।


नो इंट्री में धड़ल्ले से ट्रैक्टर का परिचालन
शहर के नो इंट्री इलाके में धड़ल्ले से ट्रैक्टर का परिचालन जारी है। इसके कारण मिठनपुरा के पानी टंकी चौक, अघोरिया बाजार इलाके में जाम की समस्या बन रही है। शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही।


जीरोमाइल और अखाड़ाघाट पुल पर रेंगते रहे वाहन
बैरिया : अहियापुर के जीरोमाइल व अखाड़ाघाट पुल पर दिन भर जाम लगा रहा। जाम में फंसे वाहन रेंगते रहे। पुलिस के जवान यातायात को सुचारु कराने के लिए जूझते रहे। जीरोमाइल व बैरिया गोलंबर चौक पर अवैध पार्किंग और अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या दिन प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है।

INPUT:JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.