असम से मुजफ्फरपुर आने वाली बस से 16 लाख की ब्राउन शुगर जब्त, STF ने 3 युवकों को भी पकड़ा

राज्य पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने विशेष सूचना के आधार पर अभियान चला कर 1.16 किलोग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है, जिसका बाजार मूल्य लगभग 16 लाख रुपये है। इसके साथ ही तीन युवकों को गिरफ्तार भी किया गया है।




उनकी पहचान तौसीफ अंसारी (22), अलीमुद्दीन रहमान (27) और सद्दाम अली (18) के रूप में हुई है। अलीमुद्दीन के पास से तकरीबन 29 हजार रुपये, तौसीफ के पास से साढ़े छह हजार रुपये व सद्दाम के पास से एक सौ रुपये नकद भी बरामद हुए हैं। वहीं, इनके पास से एएस 25 जे 6355 नंबर की एक मोटर साइकिल का आरसी बुक भी बरामद हुआ है जो असम के कामरूप जिला अंतर्गत खापानीकुची निवासी मंटू अली के नाम से है। आरोपितों में शामिल तौसीफ उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला अंतर्गत सरदाना थाना क्षेत्र के जोगयान इलाके का निवासी बताया गया है। वहीं अलीमुद्दीन और सद्दाम असम के कामरूप जिला अंतर्गत तमूलपुर के मेला बाजार एनके डोरांगा इलाके का रहने वाला है।


इन तीनों को एसटीएफ ने असम से बिहार के मुजफ्फरपुर को जाने वाली बस से दबोचा। एक सूचना के आधार पर बीते शुक्रवार की रात एसटीएफ की टीम ने सिलीगुड़ी से सटे जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 31डी के फाटापुकुर टोल गेट पर घात लगाया। असम के हावली से मुजफ्फरपुर जाने वाली बस के वहां पहुंचते ही एसटीएफ ने रोका। पूरे बस की तलाशी लेने पर एक बैग से दो काले रंग की प्लास्टिक की थैली से ब्राउन शुगर बरामद हुआ। इस मामले ऊपरोक्त तीनों युवकों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया।


एसटीएफ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्लास्टिक की एक थैली में 516 ग्राम और दूसरी में 500 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुआ। मादक पदार्थ के साथ एसटीएफ ने आरोपित तौसीफ का वोटर कार्ड, तौसीफ और अलीमुद्दीन के नाम पर दर्ज दो पैन कार्ड, तीनों का एटीएम कार्ड भी जब्त किया है। तीनों के खिलाफ एसटीएफ की टीम ने जलपाईगुड़ी जिला पुलिस के राजगंज थाने में एनडीपीएस एक्ट की धारा 18/21 (सी), 22 (सी) और 29 के तहत मामला दर्ज कराया है। तीनों को शनिवार को एसटीएफ ने जलपाईगुड़ी अदालत में पेश कर 14 दिन के रिमांड की अर्जी दाखिल की। मामले का आकलन करते हुए न्यायाधीश ने तीनों की जमानत याचिका खारिज कर 14 दिन की रिमांड पर एसटीएफ को सौंप दिया। एसटीएफ तीनों से पूछताछ शुरू कर दी है।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.