Muzaffarpur जंक्शन पर दिसंबर तक चालू होगा निर्माणाधीन 2 प्लेटफॉर्म, निरीक्षण को पहुंचे आला अधिकारी

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर जंक्शन के यार्ड का विस्तार किया जाएगा। इसके लिए माड़ीपुर की ओर दो अतिरिक्त साइडिंग लाइन का निर्माण कार्य जल्द पूरा होगा। मार्च तक दोनों साइडिंग लाइन बनकर तैयार हो जाएगी।




इससे ट्रेनें माड़ीपुर की ओर भी साइडिंग हो सकेंगी।
निर्माण कार्य में तेजी जाने के लिए पूर्व मध्य रेलवे के निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर सुशील कुमार व सोनपुर रेल मंडल के एडीआरएम एमएम प्रसाद ने बुधवार को निर्माणाधीन साइडिंग लाइन व प्लेटफॉर्म संख्या तीन व चार का निरीक्षण किया। जंक्शन पर यार्ड रिमॉडलिंग के लिए दूसरे फेज के तहत होने वाले निर्माण कार्य को तेज करने का निर्देश दिया। साथ ही निर्माणाधीन दो प्लेटफॉर्म पर अविलंब यात्री शेड बनाने, बिजली व पानी का कार्य शुरू करने पर जोर दिया गया। दिसंबर तक हर हाल में दोनों प्लेटफॉर्म चालू करने की योजना है।


इसके लिए पूर्व मध्य रेलवे के जीएम की ओर से भी निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही निर्माणाधीन तीसरे फुट ओवरब्रिज निर्माण की धीमी गति पर भी आपत्ति जताई गई। दोनों प्लेटफॉर्म के निर्माण से जंक्शन पर अतिरिक्त ट्रेनों के परिचालन का रास्ता साफ हो सकेगा। फिलहाल, प्लेटफॉर्म की कमी से ट्रेनों के परिचालन में काफी समस्या आ रही है। दोनों अधिकारियों के साथ रेलवे के इंजीनियरिंग, सिग्नल व दूरसंचार विभाग के भी अधिकारी मौजूद थे।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *