Muzaffarpur में आयोजित बिहार एथेलेटिक्स मीट हुआ संपन्न, रोहतास को ओवरऑल चैंपियन तो मुजफ्फरपुर को ओवरऑल रनर-अप का खिताब

मुजफ्फरपुर। रोहतास की टीम ने एलएस कॉलेज खेल मैदान में बुधवार देर शाम लाजवाब प्रदर्शन करते हुए 48 अंकों के साथ 87वीं बिहार जूनियर व सीनियर एथलेटिक्स मीट का ओवरऑल खिताब पहली दफा जीत लिया। वहीं मेजबान मुजफ्फरपुर की टीम ने छह अंकों से पिछड़कर 35 अंकों के साथ ओवरऑल रनरअप का खिताब जीता।




पुरुष वर्ग में मुजफ्फरपुर व महिला वर्ग में पटना चैम्पियन:
पुरुष वर्ग में मुजफ्फरपुर की टीम 15 अंकों के साथ चैम्पयन बनी। 10 अंकों के साथ भागलपुर की टीम रनअप रही। वहीं महिला वर्ग में पटना की टीम 13 अंकों के साथ विजेता व नवादा की टीम छह अंकों के साथ उपविजेता रही।

बालक अंडर-14 व 16 में रोहतास रहा विजेता :
बालक अंडर-14 में रोहतास की टीम आठ अंकों के साथ प्रथम व जमुई की टीम दूसरे स्थान पर रही। बालक अंडर-16 में रोहतास की टीम 17 अंकों के साथ विजेता व मुजफ्फरपुर की टीम आठ अंकों के साथ उपविजेता रही।


बालिका अंडर-16 में भागलपुर चैम्पयन :
बालिका अंडर-16 में नौ अंकों के साथ भागलुपर व रोहतास क्रमश: विजेता व उपविजेता रहे। बालिका अंडर-18 में जहानाबाद की टीम पहले व भागलुपर की टीम दूसरे स्थान पर रही। बालक अंडर-16 में रोहतास की टीम 17 व मुजफ्फरपुर की टीम आठ अंकों के साथ क्रमश: पहले व दूसरे स्थान पर रही।

बालक अंडर-20 में जमुई शीर्ष पर :
बालक अंडर-20 में जमुई टीम 16 अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रही, जबकि 10 अंकों के साथ सारण को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।


बालिका अंडर-14 में भागलुपर प्रथम स्थान पर :
बालिका अंडर-14 में 12 अंकों के साथ भागलुपर की टीम प्रथम व सात अंकों के साथ रोहतास की टीम द्वितीय स्थान पर रही। बालिका अंडर-18 में 12 अंकों के साथ गया की टीम चैम्पियन बनी, जबकि इस वर्ग में नौ अंक लेकर गोपालंगज की टीम रनरअप रही।

बालिका अंडर-20 में मुजफ्फरपुर अव्वल :
बालिका अंडर-20 में मुजफ्फरपुर की टीम 12 अंकों के साथ विजेता बनी। आठ अंकों के साथ जहानाबाद की टीम उप विजेता रही।


भागलपुर के कुश व अरवल की अवनिशा फरार्टा चैम्पियन :
मीट के आखिरी दिन पुरुष वर्ग में भागलपुर के कुश कुमार ने सौ मीटर की फर्राटा दौड़ जीत कर बिहार के नए चैम्पियन बने। उन्होंने यह दौड़ 11.3 सेकेंड में तय की। वहीं महिला वर्ग में अरवल की स्प्रिंटर अवनिशा कुमारी सौ मीटर का फर्राटा चैम्पियन बनकर सूबे की सबसे तेज धाविका बनी। अवनिशा ने 15.98 सेकेंड में यह दौड़ जीती। पुरुष वर्ग में भागलपुर के कुश कुमार ने 200 मीटर दौड़ जीतकर दो गोल्ड मेडल हासिल किये।

मुजफ्फरपुर के वरुण व शाकिब को दो-दो गोल्ड :
मुजफ्फरपुर के कप्तान वरुण कुमार ने 110 मीटर हर्डल व 400 मीटर हर्डल में गोल्ड मेडल जीते, जबकि मुजफ्फरपुर के मो. शाकिब ने ब्वॉयज अंडर-20 में 110 मीटर हर्डल व 400 मीटर हर्डल में दो गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.