Muzaffarpur में भगवानपुर FlyOver के पार 200 मीटर पर चौड़ी होगी फ्लैंक, जाम से निपटने को भी मंथन

मुजफ्फरपुर। जिला प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप की गुरुवार को हुई बैठक में जाम से निजात पर मंथन हुआ। डीएम प्रणव कुमार ने भगवानपुर में फ्लाईओवर के मुहाने पर लगने वाले जाम को लेकर चिंता जतायी। एनएचएआई को पुल के पार रेवा रोड में दो सौ मीटर तक फ्लैंक निर्माण का आदेश दिया। डीएम ने एनएचएआई को इसपर जल्द काम शुरू करने को कहा, ताकि लोगों को जाम से मुक्ति मिल सके।




जाम से निटपने के लिए डीएम ने इस बैठक में अखाड़ाघाट-जीरोमाइल सड़क के चौड़ीकरण की भी समीक्षा की। बैठक में पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा गया है। डीएम ने कहा कि जाम से निजात के लिए यह महत्वपूर्ण योजना है। विभाग से इस संबंध में समन्वय बनायें और प्रस्ताव स्वीकृत करायें। इसके साथ ही डीएम ने जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज के पास बने पुल के एप्रोच रोड बनने में हो रही देरी पर भी नाराजगी जतायी।


भू-अर्जन अधिकारी ने बताया कि भू-अर्जन के लिए जमीन का मूल्यांकन होगा। इसके लिए छह सदस्यीय कमेटी का गठन कर लिया गया है। डीएम ने कहा कि कमेटी एक सप्ताह में रिपोर्ट दे, ताकि काम आगे बढ़ाया जा सके। वहीं गरहा-हथौड़ी पथ में पुल के एप्रोच पथ निर्माण की समीक्षा के क्रम में डीएलओ ने बताया कि जमीन के सत्यापन की जिम्मेवारी संबंधित सीओ को दी गई, लेकिन वहां से कोई रिपोर्ट नहीं आयी है। डीएम ने बोचहां सीओ से स्पष्टीकरण मांगने का आदेश देते हुए उनका एक दिन का वेतन स्थगित कर दिया।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.