Muzaffarpur में सकारात्मक छवि बनाने के लिए पुलिस ने बच्चों से की दोस्ती, चाइल्ड सप्ताह के अंतर्गत हुआ कार्यक्रम का आयोजन

मुजफ्फरपुर। बच्चों से दोस्ती करना उनसे बातें करना सभी को अच्छा लगता है। लेकिन, उनके मन में काफी सारी चीजों को लेकर डर बना रहता है। जैसे कि वे पुलिस वालों को देखकर डर जाते हैं।




पुलिस के प्रति नकारात्मक छवि उनके दिमाग में रहती है। पुलिस की छवि बच्चों ही नहीं बल्कि समाज के लिए भी सकारात्मक हो सके। इसके लिए जिला चाइल्ड लाइन ने एक पहल की है। इसके तहत शुक्रवार को नगर थाना में चाइल्ड सप्ताह के अंतर्गत एक कार्यक्रम किया गया।


इस कार्यक्रम में दर्जनों स्कूली छात्रों ने हिस्सा लिया। इन छात्रों ने पुलिसकर्मियों से बातें की। उनके जीवन और कार्यशैली के बारे में जाना। देखा कि बच्चों के प्रति पुलिस का रवैया कैसा है। कैसे वे बच्चों के प्रति संवेदना रखते हैं। मौके पर एक बोर्ड पर टाउन थानेदार ओमप्रकाश समेत सभी पुलिसकर्मियों से बच्चों ने याद स्वरूप हस्ताक्षर भी करवाया। इस दौरान छात्रों के बीच प्रतियोगिता भी हुई। इसमें बच्चों ने बैलेंस रेस में भाग लिया और पुलिसकर्मियों को फ्रेंडशिप बेल्ट भी बांधा।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.