Muzaffarpur Smart City में पाइपलाइन से गैस सप्लाई के लिए 6 माह और करना होगा इंतजार, कनेक्शन के लिए डोर टू डोर चलेगा कैंपेन

मुजफ्फरपुर। पाइप नेचुरल गैस के लिए शहरवासियों को और इंतजार करना होगा। करीब छह माह में इसकी तैयारी पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद डोर-टू-डोर कैंपेन कर पीएनजी का कनेक्शन शहरवासियों को दिया जायेगा।

आईओसीएल ने इसकी कवायद शुरू कर दी है।




इधर, पाइपलाइन का काम भी तेजी से चल रहा है। दिघरा से आगे शेरपुर तक आईओसीएल के द्वारा पाइप बिछा दिया गया है। सड़क किनारे पानी होने की वजह से उसे अंडरग्राउंड नहीं किया जा सका है। हालांकि, शेरपुर से लेकर काजी इंडा चौक के बीच तीन दर्जन से अधिक प्वाइंट पर पाइपों को एक-दूसरे से जोड़ना बचा हुआ है। यह काम फिलहाल ठप है।


पीएनजी के सहायक प्रोजेक्ट मैनेजर रवि किशन त्रिवेदी ने बताया कि अगामी छह माह में पाइपलाइन का काम पूरा कर लिया जाएगा। शेरपुर तक पाइपलाइन बिछाया गया है। शहर तक पहुंचने में करीब छह किलोमीटर की दूरी बची हुई है। इसे भी समयसीमा के अंदर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। सड़क किनारे पानी होने से काम बाधित हो रहा है। पानी सूखने का इंतजार किया जा रहा है। मालूम हो कि शहर को 12 जोन में बांटकर गैस आपूर्ति कराई जाएगी, जो दिसंबर के पहले सप्ताह से शुरू हो सकेगा।

INPUT: hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *