मुजफ्फरपुर में हर दिन लग रहा चौतरफा ट्रैफिक जाम, महज कागजों तक ही सिमट कर रह गई प्रशासन की रणनीति

मुजफ्फरपुर। शहर के विभिन्न इलाकों में शनिवार को चौतरफा ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रही। जाम के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जाम से निजात दिलाने की दिशा में कोई पहल नहीं की जा रही है।




इससे प्रतीत हो रहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर सिर्फ कागजों पर ही रणनीति बनती है। धरातल पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा। शनिवार को भी अघोरिया बाजार, मोतीझील, कल्याणी, सदर अस्पताल रोड, स्टेशन रोड, जूरन छपरा, सरैयागंज टावर, अखाड़ाघाट रोड, पानी टंकी मिठनपुरा आदि जगहों पर पूरे दिन ट्रैफिक जाम से लोग जूझते रहे। जाम पर कई व्यवसायियों ने कहा कि लोगों की परेशानियों से अधिकारियों को क्या मतलब है। अगर मतलब रहता तो इसके निदान की दिशा में जरूर कारगर उपाय निकाला जाता, मगर ऐसा नहीं किया जा रहा।


दूसरी ओर शहर में नो इंट्री का सख्ती से पालन नहीं किया जा रहा है। नतीजा हर दिन धड़ल्ले से शहर के पानी टंकी, मिठनपुरा, अघोरिया बाजार आदि इलाके में ट्रैक्टर का परिचालन किया जा रहा है, लेकिन इसके रोकथाम को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा। स्थानीय लोगों का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस व स्थानीय थाने की मिलीभगत से नो इंट्री में मिट्टी व सीमेंट आदि सामान लदे ट्रैक्टरों की शहर में इंट्री होती है। कभी भी ट्रैक्टर के विरुद्ध अभियान नहीं चलाया जा रहा। इसके कारण भी कई इलाकों में जाम की समस्या बनी रहती है।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.