Muzaffarpur : पंचायत चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में 4 प्रत्याशियों पर हुई FIR

पंचायत चुनाव के मद्देनजर चल रहे प्रत्याशियों के प्रचार में आचार संहिता के पालन को लेकर प्रशासन पूरी तरह सख्त है। नियमों की अनदेखी करने वाले उम्मीदवारों पर कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।




रविवार को नोडल पदाधिकारी ने विभिन्न पंचायतों का दौराकर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में चार प्रत्याशियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें मुखिया पद के तीन व एक सरपंच पद के प्रत्याशी शामिल हैं। नोडल पदाधिकारी सह सीओ राघवेन्द्र कुमार राघवन ने बताया कि जमालपुर कोदई पंचायत के मुखिया प्रत्याशी विनोद कुमार सिंह, शिवदाहां पंचायत के राजकुमार साह व कांटा पिरौंछा दक्षिणी की ममता देवी व सरपंच पद की प्रत्याशी सरिता देवी के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।


उन्होंने बताया कि कई सार्वजनिक जगहों पर पोस्टर बैनर लगाया गया था। वहीं बिना अनुमति पत्र के प्रत्याशियों की गाड़ियों से प्रचार प्रसार किया जा रहा था। गायघाट थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि आदर्श आचार संहिता कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह सीओ राघवेंद्र कुमार राघवन के आवेदन पर आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मामले में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.