Muzaffarpur में Voter List में नाम जोड़ने को लगा Special Camp, जुड़वाने के लिए 9962 तो हटवाने के लिए 2448 आवेदन

मुजफ्फरपुर। मतदाता सूची पुनरीक्षण के लिए रविवार को जिले के विभिन्न इलाकों में स्पेशल कैंप का आयोजन किया गया। इसमें काफी संख्या में मतदाताओं ने अपने नाम जुड़वाएं। निर्वाचन कार्यालय से जारी रिपोर्ट में बताया गया कि नाम जुड़वाने के लिए 9,962, नाम हटाने को 2,448 व 1,750 फार्म आठ तथा 24 आठ ए का आवेदन संबंधित इलाके के बीएलओ के पास जमा किया गया।




बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सभी विधानसभा के बूथों पर नवंबर महीने के चार रविवार क्रमश : 7, 14, 21 और 28 नवंबर को वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए स्पेशल कैंप लगाया गया। बताते चलें कि जिनका आयु एक जनवरी 2022 को 18 साल पूरा हो जाएगा। वे अपना नाम जुड़वाने के लिए आवेदन दे सकते हैं।


बीएलओ ने किया मतदाता सूची का पुनरीक्षण : राज्य मुख्यालय के आदेश पर रविवार को भी बीएलओ ने मतदाता सूची का पुनरीक्षण किया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी ने सभी प्रधानाध्यापकों को स्कूल खोलने का आदेश दिया था ताकि मतदाता पुनरीक्षण का कार्य हो सके। बीएलओ विवेक कुमार ने बताया कि एक जनवरी 2022 के आधार पर निर्वाचक सूची के विशेष पुनरीक्षण शिविर लगाया गया गया। सभी लोगों से दावा और आपत्ति ली गई।


मीनापुर में बूथों पर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने को उमड़ी भीड़ : मीनापुर प्रखंड के सभी बूथों पर अंतिम दिन रविवार को मतदाता सूची में नाम जोड़ने व सुधार कराने को भीड़ उमड़ी। एक जनवरी 2022 के आधार पर निर्वाचक सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अंतर्गत निर्वाचक के नाम पंजीकरण को सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ ने विशेष कैंप लगाया। इनमें अपंजीकृत नागरिकों से दावा व अन्य निर्वाचकों से आपत्ति संबंधित सभी प्रारूप प्राप्त किए गए। बड़ी संख्या में युवक-युवतिया अपना नाम जुड़वाने को उत्सुक दिखीं। कुछ बूथों पर देर से बीएलओ के आने पर लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ा।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.