नवरुणा कांड के हुए 9 साल, CBI की जांच से नाराज पिता ने कहा- सब बेकार हो गया, सिर्फ आश्वासन मिला

मुजफ्फरपुर: बहुचर्चित नवरूना कांड को नौ साल पूरे हो गए। हालांकि, अबतक अपराधियों की पहचान तक नहीं हो सकी है। सीबीआई ने मामले की जांच बंद कर दी है। कोर्ट को अपनी रिपोर्ट भी बंद लिफाफे में सौंप चुकी है। बेटी के गुनहगारों को नहीं पकड़ पाने पर गुरुवार को नवरुना के पिता अतुल्य चक्रवर्ती और मां मैत्रेयी चक्रवर्ती ने सरकार से सीबीआई समेत अन्य जांच एजेंसियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।




नवरूना के पिता ने कहा है कि सीबीआई ने उनके केस को लटकाकर रखा। सात साल तक सिर्फ आश्वासन दिया। इसबीच कई कागजात भी तैयार किए। उनलोगों को जांच संबंधित कई कागजात भी दिये, लेकिन सब बेकार हो गया। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी के अपहर्ताओं को छोड़ सरकार व कोर्ट सिर्फ जांच एजेंसियों की गतिविधियों व रिपोर्टों का आकलन करे, फिर उनके खिलाफ कार्रवाई करे। नवरूना के परिजन सीबीआई की जांच से काफी नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि उनलोगों को शुरू से लेकर अबतक सिर्फ कोर्ट पर भरोसा व उम्मीद है। न्याय मिलेगा भी तो कोर्ट से ही मिलेगा। जबतक सांस रहेगी, तबतक बेटी के लिए लड़ेंगे।


उल्लेखनीय है कि नवरूना के रहस्यमय तरीके से गायब होने पर अतुल्य चक्रवर्ती ने 18 सितंबर 2012 को अज्ञात के खिलाफ नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने शुरुआती दौर में प्रेम-प्रसंग से जोड़कर जांच की, लेकिन धीरे-धीरे यह मामला जमीन सौदेबाजी की तरफ मुड़ गया। सीबीआई जांच बंद कर चुकी है।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.