Muzaffarpur में जलजमाव से परेशान युवक ने Twitter पर उठाई आवाज तो टूटी निगम की नींद, 2 घंटे में जलजमाव से दिलाई मुक्ति

मुजफ्फरपुर जिले के काजीमोहम्मदपुर थाना इलाके के अतरदह में टूटी सड़क व जलजमाव से परेशान युवक ने कहा कि मेरी सरकार मुझे सड़क प्रदान करने में असमर्थ है। क्या वे अपनी बहन कि शादी आस्थगित कर दूं। उक्त बातें युवक ने ट्विटर के जरिए ट्वीट किया। जिसके बाद नगर निगम में हड़कंप मच गया। उक्त युवक का नाम सिद्धार्थ है। युवक निजी कंपनी में एचआर के पद पर कार्यरत है।




दरअसल, अतरदह के आनन्द मार्ग मोहल्ले में सड़क पर महीनों से जलजमाव है। उसी मोहल्ले में युवक की बहन की शादी है। परिवार वाले सड़क की स्थिति देख काफी परेशान है। सड़क पर पानी व गड्ढा है। उन्हें डर है कि बाराती कैसे द्वार पर आयेगी। परिवार के सदस्यों ने स्थानीय नेता व नगर से निगम से भी समाधान की मांग की। लेकिन जब नतीजा शून्य मिला तो उसके भाई ने पीएमो, सीएमो, नितिन गडकरी समेत अन्य अधिकारियों को टैग करते हुए पूछा की क्या मैं अपनी बहन की शादी स्थगित कर दूं।


ट्वीट में उसने कहा कि वह टैक्स भी देता है। लेकिन सुविधा जीरो है। भविष्य में सब कुछ होगा क्योंकि मेरी सरकार मुझे सड़क प्रदान करने में असमर्थ है। इस ट्वीट के बाद लोगों ने युवक का समर्थन किया है। लोगों के नगर निगम के खिलाफ नाराजगी जतायी। यह देख पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि समस्या का समाधान जल्द होगा।

संबंधित अधिकारी से बात हो चुकी है। इसके बाद द वाइस ने टैग करते हुए कहा कि नगर निगम को टैग करें समाधान की संभावना है। प्रयाग ने कहा कि दयनीय स्थिति है। जो टैक्स देता है। वहीं सबसे अधिक समस्या में रहता है। प्रतिक ने डीएम, सीएम सहित अन्य नेता व अधिकारियों से टैग कर समस्या का समाधान की मांग की है।


राजू कुशवाहा ने कहा कि बिहार सरकार से आप कोई उम्मीद नहीं कर सकते है। अमन ने कहा कि यहां के प्रशासन से काम के लिए आपको लड़ना होगा। तब ही कुछ हासिल हो सकेगा। एक युवक ने मंत्री को ट्वीट कर कहा कि बहन की शादी है। कुछ मदद कर देंगे तो आपकी ओर से यह आशीर्वाद होगा। पूर्व मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि समस्या का समाधान हो जोयगा। घर में शहनाई बजेगी।

ट्विटर पर ट्वीट होने के बाद पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने युवक को आश्वासन दिया। फिर, पूर्व मंत्री ने भी सफाई के लिए कई अधिकारियों को कहा। वही, युवक के ट्वीट के बाद नगर निगम के कर्मी सफाई को लेकर मोहल्ले में पहुंचा। इसके बाद करीब 2 घंटे में सड़क से पानी हटा दिया गया। इसे देखकर मोहल्ले के लोग हैरान हो गए। लोगो मे कहा कि ट्विटर पर ट्वीट होते ही 2 घंटे में सड़क से पानी हट गया। लेकिन, विगत कई महीनों से मोहल्ले में जलजमाव था। लेकिन, किसी ने भी सुध नही ली। ट्वीट करने के बाद समस्या का समाधान हो गया।

INPUT: bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.