Muzaffarpur के सिलौत रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग, SUCI ने स्टेशन परिसर में दिया धरना

मुजफ्फरपुर के सिलौत स्टेशन पर ट्रेनों का अब ठहराव नहीं होने से इलाके की जनता काफी परेशान है। मनियारी, सिलौत, सिहो की जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जबकि पूर्व में यहां पर कई ट्रेनों का ठहराव होता था। लेकिन, अब यहां पैसेंजर ट्रेन भी नहीं रुकती है। इससे मजदूर और छात्रों को बस और ऑटो से जाना पड़ता है। इसमें समय भी काफी बर्बाद होता है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर आज SUCI (कम्युनिस्ट) ने सिलौत स्टेशन परिसर पर प्रदर्शन किया। सात मांगों को लेकर रेलवे प्रबन्धक को ज्ञापन सौंपा।




SUCI के लालबाबू महतो ने बताया कि सिलौत स्टेशन से पूर्व में हज़ारों की संख्या में प्रतिदिन सरकारी कर्मी, दैनिक मजदूर और छात्र यात्रा करते थे। इन लोगों के लिए यह सुरक्षित और सस्ता साधन था। पूर्व में लोकल आवागमन के साथ कोलकाता के लिए सीधी रेल सेवा की सुविधा मिलती थी। लेकिन, अब ये सुविधाएं नहीं मिलती है।

सिलौत स्टेशन अब आम लोगों के लिए इस पार से उस पार जाने का रास्ता रह गया है। यहां मवेशी को बांधा जाता है। अगर उक्त सुविधाएं फिर से शुरू हो जाएंगी तो इस स्टेशन की कायाकल्प हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी मांगों को अगर पूरा नही किया गया तो व्यापक पैमाने पर प्रदर्शन किया जाएगा।

ये है मांग
8:30 से 9 बजे सुबह, मुजफ्फरपुर की ओर सवारी गाड़ी का परिचालन
1:30 2 बजे दोपहर, मुजफ्फरपुर के तरफ से सवाड़ी गाड़ी का परिचालन
2 बजे से 2:30 बजे तक, मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर की तरफ सवाड़ी गाड़ी का परिचालन
5:00 से 5:30 बजे शाम मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर की ओर सवाड़ी गाड़ी का परिचालनमिथिला एक्सप्रेस का ठहराव दोनों तरफ से
सियालदह फास्ट पैसेंजर का पुनः परिचालन सिहो स्टेशन पर ठहराव के साथ
स्टेशन के दोनों तरफ सम्पर्क पथ का अविलम्ब निर्माण।

INPUT: bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.