Muzaffarpur Smart City की सड़कों से हटेंगे बिजली व टेलीफोन के खंभे, SDO ने संबंधित विभागों को लिखा पत्र

मुजफ्फरपुर। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सड़क से बिजली और टेलीफोन के खंभे हटाए जाएंगे। इसके लिए एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने बिजली और टेलीफोन विभाग को पत्र भेजा है।




साथ ही कहां से कितना पोल हटना है इसकी भी समीक्षा की है। इस दौरान शहर की विभिन्न सड़कों से चार ट्रांसफार्मर, आठ बिजली के पोल, 12 टेलीफोन और दो डीपी बॉक्स को हटाने का निर्णय लिया गया। मामलू हो कि, बीते 19 नवंबर को सड़क से पोल हटाने को लेकर मंत्रना हुई थी।


लक्ष्मी चौक से जूरन छपरा के बीच सड़क किनारे से दो ट्रांसफार्मर एवं तीन बिजली के पोल को हटाया जाना बाकी है। इसके लिए जगह भी चिह्नित किया जा चुका है। जबकि, कंपनीबाग के पास सूतापट्टी मोड़ के सामने सड़क से लेकर सरैयागंज टावर तक पांच पोल और एक ट्रांसफार्मर हटेगा। वहीं, तीन टेलीफोन और एक डीबी बॉक्स हो भी हटाया जाएगा। वहीं, मुजफ्फर शाह के मजार के पास से ट्रांसफार्मर और हाई मास्ट लाइट को दूसरे जगह शिफ्ट करना है। इसके अलावा कंपनीबाग से सरैयागंज टावर तक तीन, छाता बाजार चौक से एक, बनारस बैंक चौक से पक्की सराय चौक से पहले तक दो टेलीफोन व एक डीपी बॉक्स को हटाने के लिए बीएसएनएल के महा प्रबंधक को पत्र भेजा गया है। इसके अलावा पक्की सराय चौक के पास दो टेलीफोन, एक डीपी बॉक्स, मुजफ्फर शाह मजार के पास से एक टेलीफोन व एक डीपी बॉक्स हटाने को कहा गया है।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *