Bihar में बच्चे का अपहरण कर भाग रहे बदमाश जाम में ‘फंसे’, 2 घंटे में Police ने अपहरणकर्ता मौसा समेत 2 को पकड़ा

वैशाली जिले के हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र से बिल्डिंग मैटेरियल व्यवसायी हरिभूषण सिंह उर्फ मुन्ना सिंह के 10 साल के बेटे अभिनव कुमार का घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया था। इसमें बच्चे के रिश्ते में मौसा लगने वाला रिकी सिंह ही शामिल था। हालांकि बच्चे और लोगों की सूझबूझ से उसे दो घंटे के अंदर ही सोनपुर से बरामद कर लिया गया। आरोपी रिकी सिंह के साथ एक और अपहर्ता पकड़ा गया है, जबकि दो फरार होने में सफल रहे।




पिता ने बताई पूरी घटना
पूरा मामला सदर थाना क्षेत्र के दिग्घी पश्चिमी लालपोखर गांव का है। पिता हरिभूषण सिंह के अनुसार शाम चार बजे के करीब वह अपने दरवाजे पर खेल रहा था। उसी दौरान एक बलेनो कार आई और बच्चे को खींच कार में बैठा कर भागने लगी। यह देखकर आसपास के लोग दौड़े। कुछ ने गाड़ी का पीछा भी शुरू कर दिया।


इस बीच बच्चे के पिता ने घटना की सूचना वैशाली SP, DSP को दी। उसी वक्त से पुलिस ने घेराबंदी करनी शुरू कर दी थी। हालांकि आगे सोनपुर के बाबा हरिहरनाथ ओपी क्षेत्र में जाम लगा हुआ था। उसी दौरान बच्चा कार के अंदर से चिल्लाने लगा। तब मौजूद लोगों ने कार को घेर लिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। लोगों ने बच्चे को सुरक्षित किया। लेकिन भीड़ के बीच से दो अपहरणकर्ता भागने में सफल हो गए। बाकी दोनों पकड़े गए।


बच्चे के पिता के मुताबिक पकड़ा गया शख्स उनके साढू का छोटा भाई है, जो पटना के राजीवनगर रोड नम्बर 14 में रहता है। एक अन्य गिरफ्तार व्यक्ति उसका मित्र है, जो पटना का ही रहने वाला है। उनका कभी किसी से विवाद नहीं हुआ था, न ही है।


अरेस्ट हुए अपहरणकर्ताओं से पूछताछ जारी
बच्चे के बरामदगी की सूचना पर वैशाली SP मनीष कुमार पहले सोनपुर फिर उसे लेकर सदर थाना पहुंचे। बच्चे के मौसा समेत दो को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

मामले में वैशाली SP मनीष कुमार ने कहा कि बच्चे की अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस बल खोजबीन में जुट गई थी। सोनपुर के हरिहरनाथ ओपी क्षेत्र में बच्चा को पुलिस और ग्रामीण के सहयोग से करीब दो घंटे में बरामद कर लिया गया। अपराधी बच्चे का ही एक रिश्तेदार है, जबकि एक अन्य है। वहीं दो फरार हो गए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। अपहरण में उपयोग किए गए कार को बरामद कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.