Muzaffarpur में फिर से अतिक्रमण करने वालों पर निगम सख्त, अभियान चला जब्त किया सामान

मुजफ्फरपुर। शहर की सड़कों को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए गठित धावा दल ने बुधवार को दूसरी बार आमगोला व आडीएस कालेज रोड में अभियान चलाया। पूर्व में खाली कराए गए स्थानों पर फिर से कब्जा करने वालों के खिलाफ निगम ने सख्त कदम उठाते हुए उनका सामान जब्त कर लिया।




दल ने आरडीएस कालेज के पास सड़क किनारे बनीं दो दर्जन से अधिक झोपडिय़ां उजाड़ दीं। स्थायी दुकानदारों द्वार सड़क किनारे लगाए गए विज्ञापन के बोर्ड को भी उखाड़ दिए।


आमगोला, अघोरिया बाजार व आरडीएस कालेज रोड में दल ने सोमवार को भी अभियान चलाया था। वहां सड़क पर फिर से अवैध दुकानदारों ने कब्जा कर लिया। इस दौरान सड़क पर सामान रखा मिलने पर तीन लोगों से पांच हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। अभियान का नेतृत्व कर रहे सिटी मैनेजर ओम प्रकाश ने कहा कि जिन इलाकों से अतिक्रमण हटाया जा रहा है वहां अतिक्रमणकारी फिर से कब्जा कर रहे हैं। इसे रोकने के लिए स्थानीय थाने को आगे आना चाहिए। बिना थाने के सहयोग दोबारा अतिक्रमण करने से रोका नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि दोबारा अतिक्रमण करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अभियान को चलाने में सिटी मैनेजर के अलावा कमल किशोर, सफाई प्रभारी अजय कुमार, विनय कुमार सिंह, अखिलेश कुमार सिन्हा, अशोक मिश्रा ने सहयोग किया।


अभियान से दूर प्रशासन द्वारा नियुक्त दंडाधिकारी
अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान जिला प्रशासन द्वारा विधि-व्यवस्था पर नियंत्रण के लिए दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। इस दौरान वे दिखाई नहीं पड़ रहे हैं। उनके अनुपस्थित रहने से किसी प्रकार का हंगामा होने पर अभियान में लगे कर्मचारियों व पुलिस जवानों को परेशानी होगी। बुधवार को भी बिना दंडाधिकारी के अभियान चलाया गया।


विभाग में एकल व्याख्यान आज
मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी ङ्क्षहदी विभाग में गुरुवार को एकल व्याख्यान शृंखला की कड़ी में कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसमें जेएनयू के प्राध्यापक डा.देवेंद्र चौबे समकालीन ङ्क्षहदी साहित्य पर व्याख्यान देंगे। कार्यक्रम में विभाग के सभी शिक्षक और छात्र-छात्राएं मौजूद रहेंगे।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.