Muzaffarpur में NH 527 निर्माण के गतिरोध दूर करने को जिला प्रशासन की टीम ने की पर्चाधारियों से वार्ता

जिला प्रशासन की टीम ने गुरुवार को मझौली से चोरौत तक जाने वाली एनएच 527 सड़क निर्माण को लेकर आ रहे गतिरोध को दूर करने का प्रयास किया। एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश, बीडीओ सुभद्रा कुमारी, जिला प्रशासन की टीम व सड़क निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने मिलकर गतिरोध को दूर करने का प्रयास किया।




सड़क निर्माण में बोरबारा प्राथमिक विद्यालय, बहलोलपुर घाट स्थित मंदिर काली मंदिर व बहलोलपुर स्थित कई परिवार के ऐसे घर है जो बासगीत पर्चा बनाकर बसे हुए हैं, उन्हें रहने के लिए इसके अलावा कोई सहारा नहीं है, वह जमीन खाली नहीं करने पर अड़े हुए हैं। जबकि सड़क निर्माण कार्य को पूरा करने में जमीन खाली कराना अति आवश्यक हो गया है।


इस संबंध में एसडीओ ज्ञान प्रकाश ने लोगों को समझाया कि उनकी जो भी मांग है उस पर गंभीरतापूर्वक विचार किया जा रहा है और जल्द से जल्द भूमि खाली कर दें। हालांकि जमीन पर बसे लोगों की मांग है, कि उन्हें एक घर बनाकर दिया जाए, ताकि उस में रह सके अन्यथा घर उजर जाने के बाद उन्हें रहने का कोई सहारा नहीं है। यह गतिरोध विगत दो वर्षों से चलता रहा है, इसके कारण सड़क निर्माण में काफी परेशानी आ रही है। एडीओ ने कहा कि जल्द ही इस गतिरोध को समाप्त करा दिया जाएगी।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.