बड़ी खबर: दिल्ली में अचानक बिगड़ी Lalu यादव की तबियत, AIIMS के ICU में हुए भर्ती

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को शुक्रवार की शाम अचानक दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया है। कहा गया है कि उन्हें लगातार बुखार रह रहा है। जानकारी के अनुसार AIIMS के डॉक्टरों ने उनका ब्लड लेकर जांच के लिए भेजा है। रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। हालांकि, डॉक्टरों ने उन्हें किसी प्रकार के खतरे से बाहर बताया है।




22 नवंबर को पटना आए, 25 को वापस गए दिल्ली
लालू यादव अभी 22 नवंबर को पटना आए थे। अगले दिन चारा घोटाले के मामले में विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश हुए, जहां उन्हें आगे के लिए सदेह पेशी से छूट मिल गई। इसके बाद उन्होंने राजद कार्यालय में छह टन के लालटेन की लौ जलाई थी। फिर गुरुवार 25 नवंबर की शाम दिल्ली चले गए थे। जाते-जाते भी उन्होंने नीतीश सरकार को नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर तीखी आलोचना की थी।


पटना की सड़कों पर चलाई 20 साल पुरानी जीप
इसी दौरान लालू यादव की जीप की चर्चा सबसे ज्यादा हुई। बुधवार 24 नवंबर को वो अपने आवास से जीप लेकर राजद कार्यालय तक गए थे। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर करते लिखा था- ‘आज वर्षों बाद अपनी पहली गाड़ी को चलाया। इस संसार में जन्मे सभी लोग किसी ना किसी रूप में ड्राइवर ही तो हैं।’


लालू प्रसाद पिछले कई वर्षों से गंभीर रूप से बीमार चल रहे हैं। जानकारी है कि वे 16 तरह की बीमारियों से ग्रस्त हैं। इसमें दिल की बीमारी और किडनी की बीमारी सबसे गंभीर है। इसी वजह से उनके दिल्ली से बिहार आने में भी कई बार कई तरह की अड़चनें आई। फिर डॉक्टरों की इजाजत लेकर वे उपचुनाव से पहले करीब तीन साल बाद पटना आए थे। उन्होंने कहा था कि मैं बिहार के हर हिस्से में जाना चाहता हूं, लेकिन अभी कसर है, इलाज करा रहा हूं। मेरा मन नहीं लगता बैठे-बैठे।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.