3 दिसंबर को तिरहुत प्रमंडल में शराबबंदी की समीक्षा करेंगे के•के पाठक, IG-DM व SP सभी आला अधिकारी रहेंगे मौजूद

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर समेत तिरहुत प्रमंडल के सभी छह जिलों में शराबबंदी को लेकर जारी गतिविधियों की समीक्षा की जाएगी। तीन दिसम्बर को मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक इसकी समीक्षा करेंगे।




कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित इस समीक्षा बैठक में सभी छह जिलों के डीएम व एसपी समेत संबंधित वरीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे।


मद्य निषेध विभाग में कार्यभार संभालने के बाद केके पाठक पहली बार मुजफ्फरपुर में समीक्षा बैठक करेंगे। प्रमंडल के मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण व वैशाली जिले की समीक्षा होनी है। इस बैठक में इन जिलों के आईजी, सभी डीएम, एसपी व एसएसपी, एसडीओ व एसडीपीओ के अलावा मद्य निषेध विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया है। इस समीक्षा बैठक में 16 नवम्बर को शराबबंदी को लेकर सीएम के निर्देश पर अनुपालन की समीक्षा की जाएगी। इसके लिए सभी जिलों को अब तक हुई कार्रवाई के संबंध में रिपोर्ट लेकर आने को कहा गया है।


इस कड़ी में सभी जिलों में शराबबंदी से लेकर अब तक हुई छापेमारी, शराब बरामदगी, गिरफ्तारी व संपत्ति जब्ती के अलावा कोर्ट से सजा दिलावाने के रिकार्ड भी देखे जायेंगे। इस बैठक के लिए मुजफ्फरपुर सहित सभी जिलों में रिपोर्ट बननी शुरू हो गई है। पुलिस प्रशासन व मद्य निषेध विभाग अब तक छापेमारी, बरामदगी, गिरफ्तारी व संपत्ति जब्ती की रिपोर्ट देगा तो जिला प्रशासन की ओर से इन मामलों में दर्ज कोर्ट केस के निपटारे की जानकारी प्रस्तुत की जाएगी।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.