अच्छी खबर: Muzaffarpur जंक्शन पर बढ़ेंगी यात्री सुविधा, 500 यात्रियों के लिए लगेंगी स्टील कुर्सियां

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्मों पर पांच सौ यात्रियों के बैठने के लिए स्टील की कुर्सियां लगाई जायेंगी। जंक्शन के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर दो, चार व दस सीट वाली कुल 150 स्टील की कुर्सियां लगाई जायेंगी।




इसके लिए रेलवे के वाणिज्य विभाग ने कवायद तेज कर दी है। रविवार को उप वाणिज्य निरीक्षक धनंजय कुमार ने जंक्शन के विभिन्न प्लेटफॉर्मों का निरीक्षण कर रिपोर्ट बनायी। उन्होंने कुर्सियों को लगाने के लिए जगहों को चिह्नित किया।


सबसे अधिक कुर्सियों की आवश्यकता प्लेटफॉर्म संख्या एक पर बतायी गई। फिलहाल स्टील की कुर्सियां प्लेटफॉर्म एक, दो, तीन, पांच, छह व सात पर लगाई जायेंगी। वहीं जंक्शन पर निर्माणाधीन प्लेटफॉर्म संख्या चार व पांच पर अलग से कुर्सियां लगाई जायेंगी। पूर्व में निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने जंक्शन पर यात्रियों को बैठने के लिए अतिरिक्त कुर्सियां लगाने का निर्देश दिया था। निर्देश के बाद वाणिज्य विभाग ने कुर्सी लगाने की तैयारी शुरू कर दी है। फिलहाल जंक्शन पर यात्रियों की संख्या के अनुपात में 50 फीसदी कुर्सियां हैं। लोहे व टाइल्स से बनीं कुर्सियों पर यात्रियों को बैठना पड़ता है। भीड़भाड़ के दौरान अधिकतर यात्री फर्श पर बैठकर ट्रेनों का इंतजार करते हैं। ठंड के दौरान फर्श पर बैठने में यात्रियों को परेशानी होती है।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.