Muzaffarpur शहर की सफाई के लिए Bigg बॉस फेम दीपक ठाकुर गाएंगे गीत, नगर निगम के बने हैं ब्रांड एंबेसडर

मुजफ्फरपुर। निगम के ब्रांड एम्बेसडर बिग बॉस फेम दीपक ठाकुर ने शहर में सफाई व प्लास्टिक बैन को लेकर अभियान चलाने के सुझाव दिए हैं। सोमवार को इस मुद्दे को ले आयोजित बैठक में उनके अलावा दूसरे ब्रांड एम्बेसडर रमेश केजरीवाल भी शामिल हुए।




बैठक में साफ-सफाई व प्लास्टिक के उपयोग पर रोक के लिए दीपक ठाकुर ने कहा कि इस अभियान से बच्चों को जोड़ा जाए। बच्चे एक तो अपने घरों में प्रभावी भूमिका निभायेंगे, दूसरे वे भविष्य के जिम्मेदार नागरिक भी साबित होंगे। साफ-सफाई उनकी आदत में शामिल होगी, तो इसका फायदा शहर को मिलेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि शहर में सफाई को लेकिर वीडियो क्लीप बनाये जायें व इसे आम लोगों के बीच सर्कुलेट किया जाये। दीपक ठाकुर ने साफ-सफाई व प्लास्टिक पर बैन को लेकर गीत बनाने व अपने फन के माध्यम से निगम को सहायता पहुंचाने का आश्वासन दिया।


वहीं उन्होंने नगर आयुक्त को व्यक्तिगत चिट्टी लिखने का अभियान छेड़ने का भी सुझाव दिया। वहीं दूसरे ब्रांड एम्बेस्डर रमेश केजरीवाल ने कहा कि शहर को साफ रखने के लिए आवश्यक है कि प्रमुख सड़कों पर कचड़ा डंपिग प्वाइंट न बनाए जायें। कचड़ा डंपिंग के लिए ऐसे स्थलों का चुनाव किया जाये, जहां लोगों की आबादी न हो और कम से कम शहर बदसूरत न दिखे।


उन्होंने कचड़ा डंपिंग स्थल के आसापस घेरा बनाने का भी सुझाव दिया। रेडक्रॉस के सचिव उदय शंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि बच्चों की प्रभातफेरी व रैली से जागरूकता अभियान की शुरुआत की जाये। इससे हर घर का जुड़ाव इस अभियान से होगा। वहीं अभियंता उदय प्रताप सिंह ने कहा कि शहर की सफाई की निगरानी के लिए एक कमेटी का गठन हो, जिसमें वार्ड पार्षद, जमादार अंचल निरीक्षक व वार्ड के गणमान्य लोगों को शामिल किया जाये। बैठक में अपर नगर आयुक्त विवेक कुमार, सिटी मैनेजर ओम प्रकाश के अलावा सफाई प्रभारी सहित कई कर्मचारी व अधिकारी शामिल थे।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.