Bihar के सरकारी स्कूल में शिक्षक की लटेलतीफी से परेशान बच्चे पहुंचे पुलिस थाने, थानाध्यक्ष से की शिकायत

बिहार के सारण जिले में शिक्षकों की लेटलतीफी से परेशान बच्चों ने स्कूल में ताला जड़ दिया। फिर ये बच्चे एक साथ मिलकर थाने पहुंचे और थानेदार से प्रिंसिपल और शिक्षकों की शिकायत कर डाली।मामला मशरक प्रखंड मुख्यालय के पास स्थित स्टेशन रोड उत्क्रमित मध्य विद्यालय आश्रम का है। इन बच्चों की उम्र 6 से 15 साल के बीच होगी।




थानेदार खुद बच्चों के साथ स्कूल पहुंचे और मेन गेट खुलवाया
छात्रों को देख मशरक थानेदार राजेश कुमार भी चौंक गए। पहले उन्होंने बच्चों की बातें सुनी और उनकी शिकायत नोट की। थानेदार ने इसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी (DEO) और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (BEO) को फोन कर मामले की जानकारी दी। स्कूल की व्यवस्था को लेकर छात्रों की शिकायत के बारे में बताया। फिर थानेदार खुद बच्चों के साथ स्कूल पहुंचे और मेन गेट खुलवाया।


शिक्षा अधिकारी भी स्कूल पहुंचे
बच्चों की ओर से ऐसी शिकायत मिलने के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी डॉ. वीणा कुमारी आनन-फानन में मौके पर पहुंची। स्कूल पहुंचने पर वहां नियुक्त सभी 9 शिक्षक अनुपस्थित मिले। स्कूल का मुआयना करने के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि हेड मास्टर सहित सभी शिक्षकों से जवाब-तलब किया जाएगा।

इधर छात्रों के एक्शन में आने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। कोई इसे नई पीढ़ी की सजगता बता रहा है, तो कोई स्थानीय राजनीति से प्रेरित मामला कह रहा है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.