Muzaffarpur Smart City में कंपनीबाग के दुकानदारों को वेंडिंग जोन में मिलेगी जगह, नगर आयुक्त ने दिया आश्वाशन- सूची हो रही तैयार

मुजफ्फरपुर। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने फुटपाथी दुकानदारों को जगह देने का आश्वासन दिया है। मंगलवार को दुकानदारों के प्रदर्शन से पहले उन्होंने कहा कि कंपनीबाग की दुकानों को अखाड़ाघाट रोड वेंडिंग जोन में शिफ्ट किया जाएगा।




इसके लिए दुकानदारों की सूची तैयार की जा रही है। इधर, फुटपाथी दुकानदारों ने फिलहाल दुकान चलाने देने की अपनी मांग दोहरायी, जिसपर नगर आयुक्त ने आपत्ति दर्ज की।


नगर आयुक्त ने कहा कि शहर में स्मार्ट सिटी के तहत तीन वेंडिंग जोन का प्रस्ताव है। अनुमान के मुताबिक, शहर में करीब आठ हजार स्ट्रीट वेंडर हैं, जिनके लिए जगह कम पड़ रही है। उन्होंने कहा कि एमआईटी, अखाड़ाघाट, रामबाग में वेंडिंग जोन चिह्नित कर टेंडर कर दिया गया है। बाकी दुकानदारों की समस्या के निदान की कोशिश की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए जमीन की तलाश की जा रही है।


यदि किसी विभाग से जमीन उपलब्ध हो जाएगा तो वेंडिंग जोन बनाने की शुरुआत हो सकेगी। फिलहाल, घिरनी पोखर पर वेंडिंग जोन बनाने की योजना टालनी पड़ी है, क्योंकि राज्य सरकार से वहां किसी तरह के निर्माण की अनुमति नहीं मिल पायी है। नगर आयुक्त ने कहा कि इसके लिए जिला प्रशासन के माध्यम से जमीन उपलब्ध कराने की कोशिश की जाएगी। फिलहाल, तीन वेंडिंग जोन में ही यथासंभव दुकानों को शिफ्ट करने की योजना बनायी गई है।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.