Muzaffarpur जंक्शन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए नक्शे पर अधिकारियों का मंथन, यात्रियों को मिलेंगी एलिवेटेड रोड-मल्टी स्टोरेज पार्किंग सहित कई सुविधा

मुजफ्फरपुर जंक्शन को विश्व स्तरीय बनाने के लिए दूसरे दिन मंगलवार को रेल भूमि विकास प्राधिकारण के अधिकारियों ने सोनपुर रेल मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक कर नक्शा को अमलीजामा पहनाने के लिए मंथन किया।




बैठक में एडीआरएम एमएम प्रसाद व सीनियर डीसीएम चंद्रशेखर प्रसाद ने प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक की।


जंक्शन पर पार्किंग एरिया में बस स्टैंड के साथ दैनिक यात्रियों के लिए पार्किंग के लिए अलग से व्यवस्था की जायेगी। मुजफ्फरपुर जंक्शन के आसपास के इलाकों तक बसें चलेंगी। इसके लिए चार मंजिला पार्किंग के लिए भवन बननेगा। अधिकारियों ने नक्शा के अनुसार जंक्शन पर बनने वाले एलिवेटेड सड़क, ब्रिज, मल्टी स्टोरेज पार्किंग व टर्मिनल के लिए प्रस्तावित जगहों का जायजा लिया। अधिकारियों ने कहा कि जंक्शन पर अधिकांश सुविधाएं एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित की जाएगी।


प्लेटफॉर्म पर यात्रियों को ठहरने की जरुरत नहीं पड़ेगी। अधिकारियों के बीच घंटों मंथन चलता रहा। यात्रियों के प्रवेश व निकास के लिए प्रस्तावित रास्ता, टिकट बुकिंग काउंटर, पूछताछ केंद्र व रनिंग रूम आदि सुविधाओं पर चर्चा की गई। इस दौरान नक्सा बनाने वाले कंस्लटेंट के प्रतिनिधियों ने प्रोजेक्ट से जुड़े विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया। मौके पर कोचिंग, सिग्नल, इंजीनियरिंग, कॉमर्शियल व परिचालन समेत कई विभागों के सुपरवाइजर मौजूद थे।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.