छात्रों के लिए अच्छी खबर : अब 15 दिसंबर तक कर सकेंगे नवोदय एंट्रेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन

नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए जिले से पिछले 7 दिनों में तीन गुना अधिक आवेदन आए हैं। अब जिले के विभिन्न प्रखंडों से आवेदन की संख्या बढ़कर 2376 हो गई है। इसी गति से आवेदन होते रहे तो जिले से निर्धारित समय में 10 हजार से अधिक स्टूडेंट्स के आवेदन हो जाएंगे। अब तक कम संख्या में आवेदन को देखते हुए नवोदय विद्यालय समिति ने 15 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ा दी है।




ऐसे में अब जिला की ओर से निर्धारित किए गए लक्ष्य तक आवेदनों की कुल संख्या पहुंच सकती है। जिला शिक्षा विभाग ने सभी बीईओ को हर मिडिल स्कूल से 5 और प्राथमिक स्कूलों से 3 स्टूडेंट्स का फॉर्म भरा जाना सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया था। डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने बताया कि वर्ष 2022 में होने वाली नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए अब 15 दिसंबर तक आवेदन होंगे।


मीनापुर सबसे आगे तो पोखरैरा-मुरौल सबसे फिसड्डी
अब तक मीनापुर से सबसे अधिक 236 आवेदन आए हैं। वहीं दूसरे स्थान पर कुढ़नी है जहां से अब तक 227 आवेदन प्राप्त हुए हैं। तीसरे स्थान पर मुशहरी ग्रामीण है जहां से कुल 222 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। अब तक की स्थिति को देखकर इन्हीं तीनों प्रखंडों का टॉप-3 में रहना तय है। दूसरी ओर लगातार कोशिशों के बावजूद पोखरैरा से आवेदनों की संख्या नहीं बढ़ रही है। अब तक पोखरैरा से महज 9 आवेदन तो बंदरा से 13 रजिस्ट्रेशन हुआ है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.