Muzaffarpur में Corona टीकाकरण: टीम को देखकर कोई घर से भागा तो किसी को पकड़कर लगाई वैक्सीन, लोगों ने दी ये दलील

मुजफ्फरपुर के बोचहां में रात 7:30 बजे तक चले कोरोना टीकाकरण महाअभियान में 654 रिफ्यूजल सहित 2040 को टीका लगा।

इस क्रम में डॉक्टरों की टीम ने प्रखंड विकास पदाधिकारी सुभद्रा कुमारी की मौजूदगी में किसी को छत पर पकड़कर टीका लगाया तो कोई घर छोड़कर ही भाग खड़ा हुआ।




करणपुर दक्षिणी के वार्ड संख्या 3 में गुरुवार को टीम को टीकाकरण करने में लोहे के चने चबाने पड़े। मान मनौव्वल पर नानटुन पासवान ने टीका लगवा लिया लेकिन उनका भाई नंदलाल पासवान छत से उतरने को तैयार नहीं हुआ तो टीम ने छत पर ही चढ़कर उन्हें टीका लगाया। छैंटी बीन रहे बिनोद राम अड़ गए, कहने लगे कि पत्नी को टीबी है इसलिए वह टीका नहीं लेंगे। उन्हें समझाया गया और टीका लगाया गया।


यहां के हृदय पासवान ने पहले तो आंगनवाड़ी सेविका सिंधु देवी, विकास मित्र शीला भारती व एएनएम नीतू कुमारी को बैरंग लौटा दिया। इसके बाद जब बीडीओ सुभद्रा कुमारी मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मणिशंकर चौधरी, डा.संजोग कुमार, डा.विनीत कुमार की टीम लेकर पहुंची तो वह घर छोड़कर भाग गए। यहीं पर लाख कोशिश के बावजूद रामबली पासवान कांति देवी एवं भरत पासवान द्वारा टीका नहीं लगवाने पर बीडीओ ने डीलर रामपुकार साह को बुलवाकर सभी का राशन बंद करने का निर्देश दिया।


बंजारों की बस्ती में टीम ने धावा बोला लेकिन सफलता नहीं मिली, बंजारों का कहना था टीका लगाने से लोग मर जाते हैं। शुक्रवार को उन्हें समझाने का फिर प्रयास होगा। प्रखंड के तीन पंचायतों करणपुर दक्षिणी मझौली एवं आदि गोपालपुर में अलग-अलग टीम में डॉ विनोद कुमार यादव, डॉ दीपाली, डॉ नाहिद राणा, डॉ खुशबू कुमारी, डॉ सुरभि, डॉ राजीव रंजन, डॉ प्रभात रंजन बीसीएम मिथिलेश झा, देवेंद्र यादव, गोविंद कुमार, वेरीफायर नीरज कुमार,विजय कुमार शामिल थे।

INPUT:

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.