Muzaffarpur में धड़ल्ले से No Entry की उड़ रही धज्जियां, हर दिन लग रहा जाम, प्रशासन मौन

मुजफ्फरपुर। शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नो इंट्री में निर्धारित अवधि में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक है। मगर नो इंट्री की धज्जियां उड़ाते हुए पूरे दिन ट्रैक्टर व अन्य बड़े मालवाहकों का परिचालन किया जा रहा है।




पर कोई देखने वाला नहीं है। स्थिति यह है कि हर दिन अघोरिया बाजार, मिठनपुरा व रामदयालू आदि इलाके में मिटटी व बालू लदे टै्रक्टर का परिचालन कराया जा रहा है। इसके कारण इन इलाकों में भीषण ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है। मगर पोस्टों पर तैनात जवानों द्वारा ट्रैक्टर व अन्य वाहनों पर कार्रवाई नहीं की जाती है।


हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि ट्रैफिक थाने की मिलीभगत से शहर में नो इंट्री में ट्रैक्टर व अन्य वाहनों का परिचालन कराया जाता है। जबकि कई बार इसकी शिकायत वरीय अधिकारियों से की गई है। मगर कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। नतीजा हर दिन लोगों को शहर के विभिन्न इलाकों में ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ता है। गुरुवार को भी शहर के विभिन्न इलाकों में ट्रैफिक जाम की समस्या बनी थी।


अवैध पार्किंग पर सख्ती बरती जा रही
दूसरी ओर कच्ची-पक्की, गोबरसही, भगवानपुर, चांदनी चौक समेत हाइवे के कई जगहों पर भी ट्रैफिक जाम से वाहनों की लंबी कतार लगी थी। इन जगहों पर स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर आवागमन सुचारू कराया। यातायात डीएसपी रविंद्र नाथ सिंह ने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर कवायद चल रही है। नो इंट्री व अवैध पार्किंग पर सख्ती बरती जा रही है। हर दिन अभियान चलाकर वाहनों पर जुर्माने की जा रही है। इसमें और तेजी लाई जाएगी।


नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना से बचाव को किया गया जागरूक
मनियारी (मुजफ्फरपुर), संस: कोविड 19 की रोकथाम एवं बचाव को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग पटना का जागरूकता रथ कुढऩी प्रखंड मुख्यालय परिसर, इंटर कालेज तुर्की एवं बसौली पंचायत के मोरनिष्फ समेत अन्य जगहों पर पहुंचा। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोविड 19 से बचाव एवं सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक किया गया। वरिष्ठ रंगकर्मी आरती झा ने कोरोना वैक्सीन से अधिक मास्क को प्रभावी बताया। क्षेत्रीय प्रचार अभियान के पवन कुमार सिन्हा ने लोगों से कोविड 19 जैसे माहमारी से बचाव को टीकाकरण पर बल दिया। इस दौरान स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि फैजुद्दीन, शमशुल होदा, सरफराज, अमर कुमार, मो. शाह आलम, मो. बेलाल, भोला, महफूज आदि उपस्थित थे।

INPUT:

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.