Muzaffarpur के इन 22 हाई स्कूलों का रजिस्ट्रेशन हो सकता है रद्द, मान्यता पर भी मंडरा रहा खतरा

मुजफ्फरपुर। जिले के 22 हाई स्कूलों का रजिस्ट्रेशन रद्द हो सकता है। इन स्कूलों की मान्यता खतरे में है। मैट्रिक परीक्षा 2022 में रजिस्टर्ड छात्र और फॉर्म भरने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या में अंतर को लेकर ये स्कूल जांच के घेरे में थे।




223 स्कूलों में छात्र-छात्राओं की संख्या में काफी अंतर मिला था, जिसे लेकर बोर्ड ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच टीम गठित कर जांच करने का आदेश दिया था और रिपोर्ट मांगी थी। जिले से तिथिवार इन स्कूलों को कोड के अनुसार कागजात के साथ उपस्थित होने का निर्देश मिला था। जांच में ये 22 स्कूल उपस्थित ही नहीं हुए।


डीईओ अब्दुस्सलाम अंसारी ने कहा कि जांच में उपस्थित नहीं होना यह दिखाता है कि इन स्कूलों में रजिस्ट्रेशन और फॉर्म भरने में अनियमितता बरती गई है और इसे लेकर इन स्कूलों का पंजीयन रद्द करने को बोर्ड को लिखा जा रहा है। इसके साथ ही अनुशासनिक कार्यवाही भी होगी। इन स्कूलों को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है। इन्होंने न रजिस्टर्ड छात्रों और फॉर्म भरने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या और संबंधित रिपोर्ट जमा की और ना ही जांच में उपस्थित हुए।


इन 22 स्कूलों को मिला है अल्टीमेटम :
सरहचिया हाई स्कूल, तेपरी हाई स्कूल, छपरा मेगा मठ, मानिकपुर, पारू, घरफरी, चांदपुर देवरिया, लखनपुर कटरा, खडिका मानिकपुर, विशुनपुर, मध्य विद्यालय धरवाड़ा, मवि बरुआ, मवि हलिमपुर, उमवि बसंत चैनपुर, जगदीशपुर, बैगना बसुआ, महंथ सुखदेव दास कन्हौली, राघोपुर जमालपुर गायघाट, तुर्की खरारी पूर्वी, कमालपुर विथरौल मोतीपुर, लोहसरी, पारू दक्षिणी, राजखण्ड उत्तरी, माध्यमिक उच्च विद्यालय पटसरा

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.