मुजफ्फरपुर से कूड़ा उठाने में हांफ रहा नगर निगम, जगह जगह लगा गंदगी का अंबार

मुजफ्फरपुर: शहर के विभिन्न वार्डों में सोमवार को कूड़ा उठाव के लिए ट्रैक्टर व ऑटो टिपर न पहुंचा। इस कारण जगह-जगह कचरा का ढेर लगा रहा। सबसे ज्यादा समस्या शहर की मुख्य सड़क पर दिखी। घर से कूड़ा उठाव नहीं होने से लोगों ने इसे मुख्य सड़क पर बने डंपिंग प्वाइंट पर लाकर फेंक दिया। इससे स्थिति और दयनीय हो गयी और लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके बाद पार्षदों ने इसकी शिकायत नगर आयुक्त व अपर नगर आयुक्त से की।




सुबह से ही शहर की सफाई व्यवस्था बेपटरी रही। इस बीच वार्ड 24 पहुंचे अपर नगर आयुक्त से वार्ड पार्षद ने ट्रैक्टर व टिपर न आने की शिकायत की। इसके अलावा गन्नीपुर, कलमबाग चौक, माड़ीपुर मस्जिद से आगे कूड़े का ढेर लगा रहा। इसके अलावा नवयुवक समिति से एक बार तो कूड़ा उठाया गया, लेकिन आधे घंटे में फिर वहां ढेर लग गया।


जवाहरलाल रोड, ब्रह्मपुरा सहित कई इलाकों में कूड़ा का ढेर लगने के कारण लोगों को आने-जाने में भी कठिनाई हुई। सोमवार को कई जगह जाम के बीच निगम की ट्रैक्टर व टिपर भी फंसे। ट्रैक्टर से कूड़ा उठाव का काम दोपहर में भी किया गया, जिसके बाद रौतनिया जाने के क्रम में ट्रैक्टर भगवानपुर में जाम में फंस गया। मोतीझील में कूड़े का एक बार उठाव होने के बाद वहां दोबारा ढेर लग गया। शिकायत मिलने के बाद नगर आयुक्त ने जिन जगहों पर से सुबह कूड़ा नहीं उठ पाया, वहां से दूसरे शिफ्ट में यानी शाम में कूड़ा उठाव का निर्देश दिया।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.