Muzaffarpur शहर और NH पर लूटपाट के 31 संवेदनशील जगह चिह्नित, 2 शिफ्टों में 62 पुलिस अधिकारियों की लगी ड्यूटी, देखिए पूरी लिस्ट

मुजफ्फरपुर | शहर व इससे सटे एनएच पर 31 जगहों को लूट-छिनतई जैसी वारदात और विधि व्यवस्था के लिए संवेदनशील स्थल के रूप में चिह्नित किया गया है। इन जगहों पर विधि व्यवस्था संभालने के लिए सुबह 10 से रात के नौ बजे तक दो शिफ्ट में 62 पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है।




रात में नौ बजे के बाद इन जगहों से गुजरने वाले को खुद सतर्क रहना होगा, क्योंकि इसके बाद इन स्थलों पर पुलिस की स्थायी प्रतिनियुक्त नहीं रहेगी। सामान्य तौर पर थाने के गश्ती दल के हवाले पूरा इलाका होगा।


जारी सूची में बोचहां थाने के गेट और तुर्की ओपी के ठीक सामने वाली जगह को भी अपराध व विधि व्यवस्था के लिए संवेदनशील स्थल के रूप में चिह्नित किया गया है। थाना के गेट पर अपराध के दृष्टिकोण से पुलिस की स्थायी प्रतिनियुक्ति की जा रही है। इससे पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठता है। वहीं, एसएसपी ने बताया कि ठंड के मौसम में रात नौ बजे के बाद आवाजाही बहुत अधिक नहीं रहती है। इसलिए अधिक वारदात की संभावना नहीं रहती है। बैंक ऑवर में छिनतई की संभावना के मद्देनजर 31 चौराहों पर पुलिस की तैनाती की गई है। रात में थानों की गश्ती टीम गतिशील रहेगी।


बोचहां थाने का गेट और तुर्की ओपी के सामने भी लूट का डर : लूट व छिनतई के लिए संवेदनशील स्थलों पर पुलिस की तैनाती की सूची में बोचहां थाने का गेट और तुर्की ओपी के ठीक सामने वाली सड़क भी शामिल है। बोचहां थाने के गेट पर एसआई धर्मेंद्र कुमार सुबह 10 से दोपहर बाद 3 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में 3 बजे से रात के नौ बजे तक एसआई रंजना वर्मा व इनके साथ पुलिस बल प्रतिनियुक्त रहेंगे। इसी तरह तुर्की ओपी के सामने एसआई सुनील कुमार यादव पहली शिफ्ट और एसआई सोनी कुमारी दूसरी शिफ्ट में पुलिस बल के साथ तैनात रहेंगे।


इन थानों के चिह्नित किये गये संवेदनशील जगह
नगर: पुरानी बाजार, बनारसबैंक चौक, लकड़ीढाही, अखाड़ाघाट रोड व मरिन ड्राइव, मिठनपुरा: चतुर्भुज स्थान चौक, लेप्रोसी मिशन चौक, गौशाला मस्जिद चौक, मिठनपुरा चौक, सदर: दिघरा पुल, पकड़ी मोड़, कच्ची-पक्की, रेवा रोड, मझौलिया रोड, काजी मोहम्मदपुर: आरडीएस कॉलेज चौक, कलमबाग रोड, पावर हाउस चौक, ब्रह्मपुरा थाना: चांदनी चौक, लक्ष्मी चौक, संजय सिनेमा रोड, बेला: इमली चौक, शेरपुर रोड, अहियापुर: बखरी रोड, शहबाजपुर मोड़, कांटी थाना: शनिचरा स्थान, इंस्पेक्टर ऑफिस के पास, कांटी : पानापुर ओपी रोड, बोचहां: बोचहां थाना गेट, मझौली चौक, डीपीएस स्कूल के पास, तुर्की ओपी : ओपी के सामने, सकरी चौक।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.