आखिरकार 5 साल बाद बिहार लौटे सुपरकॉप IPS शिवदीप लांडे, कहा- हमार बिहार की धरती पर सेवा देने आ चुका हूं

सिंघम और सुपरकॉप के नाम से चर्चित आइपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे (IPS Shivdeep Lande) पांच वर्षों की प्रतिनियुक्‍त‍ि की अवधि पूर्ण कर बिहार लौट आए हैं। मंगलवार को उन्‍होंने मुंबई से पटना की उड़ान भरी। इस दौरान हवाई जहाज की लेटलतीफी को लेकर उन्‍होंने नाराजगी जताई है। कहा है कि बिहार के यात्रियों के साथ जैसा व्‍यवहार कर रहे हैं, वैसा अन्‍य राज्‍यों के लोगों के साथ करते हैं क्‍या। उन्‍होंने बिहार को हमार बिहार लिखते हुए कहा है कि वे इस धरती पर सेवा आ चुके हैं।




आवाज उठाने पर रवाना हुआ विमान
शिवदीप लांडे ने अपनी एक तस्‍वीर फेसबुक (Facebook) पर शेयर की है। साथ ही लिखा है कि स्‍पाइस जेट (Spice Jet) की मुंबई से पटना फ्लाइट (SG-923) की दुर्भाग्‍यपूर्ण और निराशाजनक व्‍यवस्‍था को आज मैंने महसूस किया। आज मेरी फ्लाइट के प्रस्‍थान का समय दोपहर 2:55 था। इस लिहाज से सभी यात्रियों को फ्लाइट के अंदर 2:10 में ही बैठा दिया गया।





फिर 3:20 तक फ्लाइट यूंही अपने स्‍थान पर खड़ी रही और फ‍िर अचानक से 3:29 पर मोबाइल पर एसएमएस से जानकारी मिलती है कि ये फ्लाइट अब 4:30 बजे उड़ान भरेगी। उन्‍होंने सवाल किया है कि बिना किसी उद्घोषणा के आप इतने बिहारी यात्रियों को यूं एक बंद डिब्‍बे में कैसे कैद कर सकते हैं। क्‍या ऐसा आप अन्‍य राज्‍य के यात्रियों के साथ कर सकते हैं। जब हम कुछ बिहारियों ने अपनी आवाज उठाई तब एयरलाइंस मैनेजमेंट को फ्लाइट को पटना के लिए उड़ान भरनी पड़ी। अंत में उन्‍होंने लिखा है कि अब मैं हमार बिहार की धरती पर सेवा देने आ चुका हूं। जय हिंद।


पटना एयरपोर्ट पर उतरने के बाद मुस्‍कुराते हुए उन्‍होंने कहा कि दूसरे घर आने का एहसास हो रहा है। जो भी जिम्‍मेदारी मिलेगी उसे निभाएंगे। समझा जाता है कि नीतीश सरकार उन्‍हें शराबबंदी की बड़ी जिम्‍मेदारी सौंप सकती है।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.