Bihar में गजब कहानी: जिस बेटी के शव की शिनाख्त की, वह जिंदा लौटी, परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज उत्पीड़न में हत्या का किया था केस

छह महीने पहले मृत घोषित हुई युवती अचानक मंगलवार को छपरा व्यवहार न्यायालय में पेश हो गई। वह अपने जिंदा होने का साक्ष्य लेकर ADJ के पास पहुंची थी। युवती को जिंदा देख सब दंग रह गए। सूत्रों के अनुसार, कोर्ट के सामने युवती ने बयान दिया गया कि मेरा नाम नेहा कुमारी उर्फ नेहा सोनी है।




मैं मरी नहीं, बल्कि जिंदा हूं। अब मैं न ससुराल में रहना चाहती हूं और न ही मायके में। वह ससुराल और मायके वालों से नाखुश थी, इसलिए दिल्ली में रहकर पढ़ाई करने लगी। युवती का बयान दर्ज कर कोर्ट ने उसे पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया। पुलिस को आगे की कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।


13 जुलाई को नेहा के मायके वालों ने एक अज्ञात शव को नेहा मान लिया था। मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या की FIR दर्ज कराई थी। उनका कहना है कि ससुराल वालों ने नेहा को बार-बार दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। दहेज नहीं देने पर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम था, इसके बाद मायकेवालों को सौंप दिया। मायकेवालों ने भी इस लाश नेहा मानकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया।


नेहा ने थानेदार को फोन कर अपने जीवित होने की जानकारी दी
पूरे मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब नेहा ने थाना प्रभारी को फोन करके अपने जीवित होने की बात बताई। नेहा ने थाना प्रभारी को बताया कि वह जीवित है। वह शादी से नाखुश थी। थाना प्रभारी ने नेहा को समझाते हुए अपने जीवित होने के प्रमाण को जज के सामने प्रस्तुत करने को कहा। इसके बाद नेहा पुलिस संरक्षण संरक्षण में छपरा न्यायालय पहुंची।


शादी के एक सप्ताह बाद घर से भाग गई थी नेहा
सीवान जिला के करही बसंतपुर निवासी अजय प्रसाद के बेटे नेहा की शादी इसी साल 26 जून को इसुआपुर निवासी त्रिलोगी गुप्ता के साथ धूमधाम से हुई थी। लेकिन, छह दिन बाद नेहा घर से लापता हो गई थी। ससुराल पक्ष द्वारा नेहा के परिजन को उसके लापता होने की सूचना दी गई। इसके बाद परिजन और ससुराल वाले ने जमकर ढूंढा लेकिन कोई सुराग नही मिला।


परिजन अज्ञात शव को नेहा के रूप में पहचान कर हत्या के आरोप लगाया
नेहा के गायब होने के 13 दिन बाद यानी 13 जुलाई को इसुआपुर के समीप शामपुर सोनिका चंवर से एक अज्ञात युवती का शव बरामद हुआ। नेहा के लापता होने की प्राथमिकी अनुसार, पुलिस द्वारा परिजन को अज्ञात शव का शिनाख्त के लिए बुलाया गया। नेहा के परिजन ने अज्ञात शव को नेहा का शव बताते हुए ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.